×

हाईकोर्ट ने मंत्री बलेदव सिंह औलख को जारी किया नोटिस, कहा- CM योगी को भी भेजें आदेश की कॉपी

aman
By aman
Published on: 5 May 2017 2:53 PM GMT
हाईकोर्ट ने मंत्री बलेदव सिंह औलख को जारी किया नोटिस, कहा- CM योगी को भी भेजें आदेश की कॉपी
X

इलाहाबाद: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार में सिंचाई और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बलदेव सिंह औलख को नोटिस जारी किया है। मंत्री पर आरोप है कि उसने घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत दर्ज एक केस में आरोपियों को बचाने के लिए विवेचनाधिकारी पर अंतिम रिपोर्ट लगाने का दबाव बनाया था। बता दें, कि मंत्री विधानसभा क्षेत्र विलासपुर, जिला रामपुर से विधायक हैं।

कोर्ट ने मंत्री को नोटिस जारी कर रामपुर के एसपी को भी कोर्ट में आगामी 22 मई को स्पष्टीकरण के साथ तलब किया है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि एक काॅपी प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी भेजी जाए। यह आदेश जस्टिस रमेश सिन्हा एवं जस्टिस यूसी श्रीवास्तव की खंडपीठ ने नृपेन्द्र सिंह की याचिका पर दिया है।

ये है मामला

याचिका में आरोप लगाया गया है कि घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत मुकदमा थाना सिविल लाइंस में दर्ज है। मंत्री ने केस की विवेचना कर रहे विवेचनाधिकारी पर आरोपियों के पक्ष में रिपोर्ट लगाने का दबाव बनाया। बात ना मानने पर मंत्री ने विवेचनाधिकारी को लाइन हाजिर करा दिया। इसे कोर्ट ने गंभीरता से लिया और एसपी को रिपोर्ट एवं तथ्यों के साथ हाजिर होने का निर्देश दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story