×

कोरोना: संक्रमित मरीज की पुष्टि होने पर शहर में हाई एलर्ट, 3 इलाके किए गए सील

मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद आज मेरठ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया

Aradhya Tripathi
Published on: 28 March 2020 1:28 PM GMT
कोरोना: संक्रमित मरीज की पुष्टि होने पर शहर में हाई एलर्ट, 3 इलाके किए गए सील
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज में शुक्रवार को कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद आज कोरोना मरीज को लेकर मेरठ में हाई अलर्ट कर शास्त्रीनगर सेक्टर 13,सराय बहलीम व हुमायूनगर तीन इलाके सील करने के आदेश दिए गए हैं।

तीन मोहल्लों को किया गया सील

डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि महाराष्ट्र से आए कोरोना मरीज को लेकर मेरठ में पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। उससे संपर्क रखने वाले 38 लोगों को चिन्हित किया गया है। साथ ही तीन मुहल्लों में जाने की सूचना मिली है। उन तीनों मोहल्लों को अस्थाई तौर से सील करने का आदेश दिया गया है।

ये भी पढ़ें- BJP के सभी सांसद कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए MPLADS फंड से 1 करोड़ रुपये केंद्रीय राहत कोष में करेंगे जारी ।

30 मार्च तक इन मुहल्लों के लोगों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। साथ ही 38 टीमों को सर्विलांस और क्वॉरेंटाइन के लिए लगाया गया है। तीन मोहल्लों और दो धार्मिक स्थलों में भी उस व्यक्ति के जाने की जानकारी है उस पर भी नजर रखी जा रही है। प्रशासन हर स्थिति से निबटने की तैयारी में जुटा है।

महारास्ट्र से आया युवक

मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के अमरावती में नौकरी करने वाला बुलंदशहर के खुर्जा निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति 19 मार्च को ट्रेन के जरिए मेरठ तक आया। इस दौरान उसने अमरावती-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस और छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में सफर किया। माना जा रहा है कि दोनों ट्रेनों में कई सौ लोग उसके संपर्क में भी आए होंगे।

ये भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम केयर फण्ड में क्रिकेटर सुरेश रैना ने दिए 31 लाख रुपये

मेरठ में वह शास्त्रीनगर सेक्टर 13, हुमायूं नगर और सराय बहलीम में अलग-अलग रिश्तरदारो के यहां रहा। इस दौरान उसने हुमायूं नगर की मस्जिद में लगातार नमाज पढ़ी और पास ही एक शादी समारोह में भी शामिल हुआ।

38 टीमें व्यक्ति से मिलने वालों का पता लगा रहीं

जानकारी में यह भी पता चला है कि यह व्यक्ति शहर के सड़कों पर कई दिन तक लगातार घूमता रहा। जब उसे कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए तो शहर के 3 बड़े निजी अस्पतालों में उसने खुद को डॉक्टरों को दिखाया। जाहिर है कि यहां पर भी स्टाफ से लेकर अन्य लोग भी उसके संपर्क में आए होंगे। तीसरे हॉस्पिटल की सलाह पर यह व्यक्ति मेरठ मेडिकल कॉलेज में 25 मार्च को एडमिट हुआ।

ये भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम केयर फण्ड में बालीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़ रुपये

26 मार्च को उसका सैंपल लिया गया और 27 मार्च को जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई। स्वास्थ्य विभाग की 38 टीमें इस काम में लगा दी गई है कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति 19 मार्च से 25 मार्च तक मेरठ में कहां-कहां रहा और किस-किस के संपर्क में आया। इन सभी लोगों को भी निगरानी में लेने की तैयारी चल रही है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story