×

Bulandshahr News: छेड़छाड़ के विरोध की रंजिश में 3 छात्रों को पीटा, किया पथराव, हिंदू जागरण मंच ने जाम लगा थाना घेरा

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर के सिकंद्राबाद में छेड़छाड़ का विरोध करने की रंजिश के चलते गैर सम्प्रदाय के छात्रों ने 3 छात्रों को पीट पीटकर घायल कर दिया।

Sandeep Tayal
Published on: 21 Jan 2023 4:20 PM GMT
Bulandshahr News: छेड़छाड़ के विरोध की रंजिश में 3 छात्रों को पीटा, किया पथराव, हिंदू जागरण मंच ने जाम लगा थाना घेरा
X

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर के सिकंद्राबाद में छेड़छाड़ का विरोध करने की रंजिश के चलते गैर सम्प्रदाय के छात्रों ने 3 छात्रों को पीट पीटकर घायल कर दिया। दबंग हमलावरों ने पुलिस के साथ मैडिकल करने CHC पहुंचे घायल छात्रों पर भी पथराव किया जिससे अस्पताल रोड पर भगदड़ मच गई। गुस्साए हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क और 2 घंटे तक जाम लगाए रखा और थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया।

मामला दो सम्प्रदाय के छात्र गुटों से जुड़ा होने के कारण एसपी सिटी एडीएम प्रशासन, सीओ सिकंदराबाद मौके पर पहुंचे सिकंदराबाद में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पुलिस तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर रही है, तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें शुरू कर दी गई है।

जानिए क्या है पूरा मामला

जनपद बुलंदशहर के सिकन्द्राबाद कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला शिव नगर कॉलोनी निवासी नितिन मुकेश भाटी सिकंद्राबाद के जेएसपीजी कॉलेज का छात्र है। आरोप है कि कॉलेज से घर वापस लौट रहे 3 छात्रों को गैर संप्रदाय के दबंग छात्रों ने रास्ते में रोककर गाली गलौज कर मारपीट कर घायल कर दिया। जब घायल छात्रों ने मामले की सिकंद्राबाद कोतवाली में पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी तो पुलिस ने घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए सीएचसी सिकंदराबाद भेजा। आरोप है कि पुलिस कर्मियों के साथ मेडिकल परीक्षण कराने गाय घायल छात्रों को गैर संप्रदाय के छात्रों ने अपने साथ दर्जनों साथियों के साथ अस्पताल पर पहुंचकर एक बार फिर घायल छात्र पर पथराव कर जानलेवा हमला कर दिया , जिससे इलाके में भगदड़ मच गई।


मामले की जानकारी पाकर हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष रविंद्र शर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों हिंदूवादी कार्यकर्ता एकत्रों मौके पर पहुंचे और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दरअसल हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता पुलिस की मौजूदगी में घायलों पर हुए पथराव से नाराज थे। गुस्साए हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुराना NH-91 जाम कर दिया। यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने सिकंद्राबाद कोतवाली का भी घेराव किया। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी, एडीएम प्रशासन डा.प्रशांत भारती, सीओ विकास प्रताप सिंह चौहान, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर ने मौके पर पहुंच घटनास्थल का निरीक्षण किया । एसपी सिटी व एडीएम प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दे शांत किया और जाम खुलवाया।

जानिए वारदात के पीछे की वजह

घायल छात्र नितिन भाटी और हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष रविंद्र शर्मा ने बताया कि एक माह पूर्व सिकंद्राबाद के जेएस डिग्री कॉलेज में छात्राओं के टॉयलेट में घुसकर कुछ छात्रों ने छेड़छाड़ की थी, जिसको लेकर हिंदूवादी संगठनों से जुड़े कुछ छात्रों ने कॉलेज में धरना प्रदर्शन किया था, इसी बात की रंजिश को लेकर आज दबंगों ने मारपीट और पथराव की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस की मौजूदगी में घायलों पर पथराव!

दरअसल मारपीट में घायल छात्रों को जब पुलिस सरकारी अस्पताल में मेडिकल को ले गई तो गैर सम्प्रदाय के दबंगों के गुट ने पुलिस की मौजूदगी में घायलों पर पथराव कर जानलेवा हमला कर दिया, जिसको लेकर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता भड़के और सड़को पर उतर आए।



जानिए क्या बोले एसएसपी

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। पुलिस ने तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है । दो छात्र गुटों के बीच मारपीट का मामला है । मामला दो सम्प्रदाय के छात्र गुटों का होने के कारण सिकंदराबाद में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। एसएसपी ने बताया कि कानून व्यवस्था प्रभावित करने वालों के खिलाफ सख्त पर विधिक कार्रवाई की जाएगी किसी को भी अमन-चैन को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story