×

झांसीः हिंदू जागरण मंच ने किया बड़ा एलान, लोग हुए हैरान

राजेश पांडे ने पत्रकारों को बताया है कि बुंदेलखंड के पिछड़े आदिवासी क्षेत्रों में धर्मांतरण की घटनाएं लगातार आ रही हैं।

Ashiki
Published By AshikiReport B.K Kushwaha
Published on: 9 April 2021 4:16 PM GMT
झांसीः हिंदू जागरण मंच ने किया बड़ा एलान, लोग हुए हैरान
X

फाइल फोटो 

झांसी: उत्कल एक्सप्रेस में हुई घटना जिसमें प्रशासन ने गलत तरीके से आरोप लगाकर हिंदू जागरण मंच के झांसी जिले के महामंत्री अंचल अड़जरिया व युवावाहिनी के महानगर अध्यक्ष पुरकेश अमरया को जेल भेजा था। इस कृत्य का हिंदू जागरण मंच पुरजोर विरोध करता है। प्रांतीय संगठन मंत्री राजेश पांडे ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया है कि बुंदेलखंड क्षेत्र के पिछड़े आदिवासी क्षेत्रों में धर्मांतरण की घटनाएं लगातार सुनने में आ रही हैं। इसे हिंदू जागरण मंच कतई बर्दाश्त नहीं करेगा, संगठन द्वारा किसी भी कीमत पर धर्मांतरण का कार्य नहीं होने दिया जाएगा।

षड्यंत्र रचकर किया जा रहा धर्मांतरण

भोले भाले गरीब आदिवासियों को शिक्षा और चिकित्सा के नाम पर गलत तरीके से षड्यंत्र रचकर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है। इसका विरोध जागरण मंच करता रहा है और आगे भी करता रहेगा। गंगा, गीता और गायत्री की इस पावन भूमि में धर्मांतरण ही नहीं किसी भी तरह का राष्ट्र विरोधी कृत्य, कुचक्र एवं जेहाद पनपने नहीं दिया जाएगा इसके लिए कार्यकर्ता हर प्रकार के बलिदान को तैयार हैं, ना राष्ट्र विरोधी कुचक्र पनपने दिया जाएगा ना देश बांटने दिया जाएगा। अखंड भारत की संकल्पना लेकर हमारा कार्यकर्ता कार्य करता है और करता रहेगा। जिसके लिए एक बार नहीं सैकड़ों बार भी जेल जाना पड़े तो हम तैयार हैं।

प्रांतीय अध्यक्ष युवा वाहिनी पियूष रंजन मिश्रा ने कहा कि नारी हमारे लिए पूज्यनीय है, हम बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर कार्य करते हैं और नारी सम्मान के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। इस पूरे मामले में जागरण मंच के पदाधिकारियों द्वारा जीआरपी व आरपीएफ पुलिस को सूचना दी गई थी एवं पुलिस द्वारा ही महिलाओं को ट्रेन से उतारा गया था अगर जीआरपी नहीं चाहती तो उनको ट्रेन से उतारना संभव नहीं था हमारे जिले के पदाधिकारियों को गलत तरीके से विरोध कर जेल भेज दिया गया था जबकि हकीकत यह है कि 20 मार्च से लेकर आज तक हमारे संगठन का कोई पदाधिकारी रेलवे स्टेशन या स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में नहीं गया।

उन्हें बहाने से नवाबाद थाने बुलाकर जीआरपी थाने ले जाया गया, अतः प्रशासन से हम निष्पक्ष जांच कर मुकदमा समाप्त करने की मांग रखते हैं। इस प्रेसवार्ता के दौरान हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय महामंत्री उमेश लोहिया, झाँसी विभाग के विभागाध्यक्ष पुष्पेंद्र बुंदेला, जिला महामंत्री अंचल अड़जरिया, जयदीप खरे, धरणेन्द्र जैन, अजय अग्रवाल, श्रीराम नरवरिया, राजीव गर्ग, अविरल शुक्ला, प्रतीक बाजपेई, अर्पित चौहान, नीलाभ शुक्ला, रवि खटीक, अरुण कुशवाहा, मयंक यादव, अवनीश सेन, प्रतीक सिंह, मीडिया प्रभारी अतुल वर्मा आदि उपस्थित रहे।

Ashiki

Ashiki

Next Story