×

Meerut News: हिंदू महासभा ने की मेरठ की शाही मस्जिद, ईदगाह आदि की खुदाई करने की मांग

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के शारदा रोड स्थित हिंदू महासभा के कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की एक बार फिर से पूजा की गई।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shashi kant gautam
Published on: 19 May 2022 12:06 PM GMT
Hindu Mahasabha in Meerut demanded excavation of Meeruts royal mosque, Idgah etc.
X

मेरठ: नाथूराम गोडसे के लिए पूजा पाठ: Photo - Social Media

Meerut News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के मेरठ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father of the Nation Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) की एक बार फिर से पूजा की गई। शहर के शारदा रोड स्थित हिंदू महासभा के कार्यालय (Office of the Hindu Mahasabha) में नाथूराम गोडसे के लिए पूजा पाठ (Worship for Nathuram Godse) का आयोजन किया गया।

इस दौरान हिंदू महासभा नेताओं द्वारा मेरठ का नाम बदल कर नाथूराम गोडसे नगर रखने की भी मांग की गई। इसके साथ ही हिंदू महासभा नेता अभिषे्क अग्रवाल (Hindu Mahasabha leader Abhishek Agarwal) ने मेरठ की शाही मस्जिद, ईदगाह आदि की खुदाई करने की भी मांग की। महासभा नेता ने कहा कि जहां-जहां भी खुदाई होगी वहां हमारे महादेव प्रकट होंगे। आपको बता दें कि आज यानी गुरुवार को नाथूराम की 122 वीं जन्म जयंती है। हिंदू महासभा के लोग बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को अपना आराध्य मानते हैं।

जामा मस्जिद, शाही ईदगाह आदि की खुदाई की मांग

हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल ने इस मौके पर विवादित बयान देते हुए कहा कि हम बहुत जल्दी ही अपने नेता पंडित अशोक शर्मा के सानिध्य में मेरठ की जितनी भी बड़ी मस्जिदें है ईदगाह जैसे जामा मस्जिद, शाही ईदगाह आदि की खुदाई की मांग करेंगे। क्योंकि यह सब इस्लामिक शासनकाल के दौरान मंदिरों को तोड़ कर मनाई गईं है। और अब इस्लामिक शासनकाल मेरठ में नही चलेगा।

भारत बहुत जल्द भारत हिंदू राष्ट्र बनने जा रहा है-हिंदू महासभा नेता

हिंदू महासभा नेता ने यह भी कहा कि भारत बहुत जल्द भारत हिंदू राष्ट्र बनने जा रहा है। का कहना हैं कि इस मौके पर हिंदू महासभा के वरिष्ठ नेता पंडित अशोक शर्मा के माध्यम से सभी कार्यकर्ताओं ने नाथूराम गोडसे को याद करते हुए शपथ ली कि जब तक संपूर्ण भारतवर्ष से हिंदू विरोधी गांधीवाद का जड़ से सफाया नहीं कर देंगे तब तक हम लोग शांत नहीं बैठेंगे। अभिषेक अग्रवाल के अनुसार महासभा ने मेरठ का नाम बदलकर नाथूराम गोडसे नगर रखने की मांग भी भारत सरकार से की है। इस संबंध में एक खुला पत्र भारत सरकार को भेजा गया है।

नाथूराम गोडसे का मेरठ से गहरा नाता

हिंदू महासभा प्रवक्ता इसकी वजह भी स्पष्ट करते हुए बताते हैं कि नाथूराम गोडसे एवं उनके परिवार के लोगों का मेरठ से गहरा नाता रहा है और नाथूराम गोडसे के छोटे भाई वह गांधी वध में गोडसे जी के सहभागी गोपाल गोडसे 1989 में मेरठ से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। इसके साथ-साथ समय-समय पर नाथूराम गोडसे व उनके परिवार के लोगों का मेरठ में आगमन होता रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story