Etawah News: हिन्दू संगठनों की बैठक, श्रीराम सम्पर्ण निधि महाअभियान पर चर्चा

जिला उपाध्यक्ष विक्रम अग्रवाल प्रभारी श्रीराम भाग ने कहा कि भव्य मन्दिर निर्माण में प्रत्येक हिन्दू समाज के लोगों की सहभागिता के लिये श्रीराम मन्दिर सम्पर्ण निधि महा अभियान में नगर के लोगों की अधिक से अधिक सहभागिता रहें।

Chitra Singh
Published on: 12 Jan 2021 10:54 AM GMT
Etawah News: हिन्दू संगठनों की बैठक, श्रीराम सम्पर्ण निधि महाअभियान पर चर्चा
X
lord ram

इटावा: देश की हिन्दू आस्था का केन्द्र अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मन्दिर के निर्माण को लेकर श्रीराम सम्पर्ण निधि महाअभियान व जनजागरण को लेकर पार्टी कार्यालय पर एवं भाजपा नेता सोमेश अवस्थी के आवास वराही टोला पर एक बैठक समपन्न हुई। जिसमें मौजूद हिन्दू संगठन के लोगों के बीच में कमेटी गठित कर नगर के हिन्दू जनमानस को अधिक से अधिक जोड़ने के लिये चर्चा की गई।

श्रीराम का भव्य मन्दिर निर्माण

हिन्दूओं का आस्था केन्द्र अयोध्या तीर्थ में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम का भव्य मन्दिर निर्माण जोकि कुल क्षेत्र 2.7 एकड़, कुल निर्माण क्षेत्र 27.400 वर्गफुट, कुल लम्बाई 360 फुट, कुल चैड़ाई 235 फुट, कुल ऊचांई शिखर तक 161 फुट, मण्डपों की संख्या 5, कुल 3 तल होगें। प्रत्येक तल की ऊचांई 20 फुट होगी। इसमें पुस्तकालय, अभिलेखागार, संग्रालय, अनुसंधान केन्द्र, यज्ञशाला, वेद पाठशाला, सत्संग भवन, प्रसाद वितरण केन्द्र, प्रशासनिक कार्यालय, मुक्ताकाश सभास्थल, धर्मशाला, विशिष्ट अतिथि निवास, प्रर्दशनी, पार्किंग व प्रसाधन आदि का निर्माण होगा।

श्रीराम मन्दिर सम्पर्ण निधि महा अभियान

जिला उपाध्यक्ष विक्रम अग्रवाल प्रभारी श्रीराम भाग ने पार्टी कार्यालय पर वार्ड प्रभारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि भव्य मन्दिर निर्माण में प्रत्येक हिन्दू समाज के लोगों की सहभागिता के लिये श्रीराम मन्दिर सम्पर्ण निधि महा अभियान में नगर के लोगों की अधिक से अधिक सहभागिता रहें। इसको लेकर मुहल्लें कमेटी गठित कर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौपी गई, जिसके तहत पुराना शहर को तीन भागों में श्रीराम भाग, नीलकंठ भाग एवं पटेल भाग में बांटा गया।

etawah

बैठक में जिला उपाध्यक्ष समेत अन्स लोग मौजूद

श्री राम भाग में जिला उपाध्यक्ष विक्रम अग्रवाल प्रभारी अंशु दुबे, हरीश दीक्षित प्रमुख एवं नीलकंठ भाग में प्रभारी चक्रेश जैन प्रमुख शरद बाजपेई व विवेक गुप्ता रहेंगे। बैठक में रूपरेखा तैयार करने वालों में प्रमुख रूप से पुराना शहर मंडल अध्यक्ष सुशांत दीक्षित, पूर्व सभासद रघुवंश सक्सेना, अमर नाथ वर्फानी, सेवा मडंल अध्यक्ष ओम रतन कश्यप, सोमेश अवस्थी, जय प्रकाश जैन अविनाश पाल, आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहें।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story