×

Meerut News: गोकशी की घटना को लेकर हिन्दू संगठनों का हंगामा, चार पुलिसकर्मी निलंबित

Meerut News: मेरठ जनपद के ग्रामीण इलाके में एक के बाद एक गोकशी की घटना को अंजाम दिया गया। जंगल में चारा लेने गई महिलाओं ने गोवंश के अवशेष पड़े देखकर गांव में सूचना दी।

Sushil Kumar
Published on: 19 Aug 2022 4:24 PM GMT
Hindu organizations uproar over cow slaughter incident in Meerut, four policemen suspended
X

मेरठ में गोकशी की घटना को लेकर हिन्दू संगठनों का हंगामा: Photo- Social Media

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के ग्रामीण इलाके में एक के बाद एक गोकशी (cow slaughter) की घटना को अंजाम दिया गया। जंगल में चारा लेने गई महिलाओं ने गोवंश के अवशेष पड़े देखकर गांव में सूचना दी। जिसके बाद विहिप (VHP) व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अवशेष कब्जे में लेकर मैनापूठी गांव के सामने अवशेष रखकर थाना पुलिस को सस्पेंड करने की मांग (Demand to suspend the police station) को लेकर धरना शुरू कर दिया। सूत्रों के अनुसार इस मामले में हर्रा चौकी में तैनात चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि सरुरपुर क्षेत्र के गांव जसड़ सुल्तानगर के जंगल में कल गोवंश के अवशेष मिलने पर बजरंग दल व हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया तथा थानाध्यक्ष समेत पूरे थाना हर्रा पुलिस चौकी स्टाफ को सस्पेंड करने की मांग को लेकर दिनभर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने पर धरना-प्रदर्शन करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी।

अवशेष इकट्ठा करके थाने पर धरना प्रदर्शन

बाद में मौके पर पुलिस अफसरों के घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद विहिप व बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने धरना समाप्त किया था। लेकिन आज एक बार फिर जिस तरह थाना सरुरपुर क्षेत्र के ही मैनापूठी गांव के जंगल में गोकशी की घटना को अंजाम दिया गया। जिसके बाद तो हिंदू संगठनों से जुड़े बजरंग दल व भाजपा कार्यकर्ता हो गए। आक्रोशित बजरंग दल व भाजपा (BJP) कार्यकर्ता अवशेष इकट्ठा करके थाने पर ले जाकर धरने पर बैठ गए।

बजरंग दल के प्रांत विद्यार्थी प्रमुख अभिषेक चौहान का कहना है कि जन्माष्टमी के दिन गोकशी करने वाले लोग थाना पुलिस के साथ-साथ हिंदू संगठन (Hindu organization) के लोगों को चैलेंज कर रहे हैं। यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि जनपद में गौकशों का सत्यापन कराये जाने हेतु अभियान चल रहा है। प्रत्येक थाने से अधिक से अधिक टीमें बनाकर गौकशी के अपराधों में संलिप्त रहे अभियुक्तों के मकान/निवास स्थानों पर जाकर उनका भौतिक सत्यापन किया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story