×

Aligarh: अलीगढ़ मंदिर में मूर्ति तोड़ने वाले का घर बुलडोजर से ढहाने की मांग, हिंदू रक्षा दल ने सौंपा ज्ञापन

Aligarh News: गिरफ्तार युवक की उम्र 25 वर्ष के करीब है। जिस मंदिर में भगवान की मूर्ति खंडित की गई है, वह अलीगढ़ के बन्‍नादेवी थाना क्षेत्र में स्थित है।

aman
Written By aman
Published on: 30 Aug 2022 10:42 AM GMT
hindu raksha dal demand bulldozer action against accused house damaging idols inside temple aligarh
X

Aligarh News

Click the Play button to listen to article

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले (Aligarh) में एक मंदिर में स्थापित मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। हिन्दू रक्षा दल ने इस संबंध में मंगलवार (30 अगस्त) को एक ज्ञापन सौंपा। हिन्दू रक्षा दल की मांग है कि मंदिर में मूर्तियों को खंडित करने वालों के घर बुलडोजर से गिराए जाएं।

आपको बता दें कि, इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार युवक की उम्र 25 वर्ष के करीब है। जिस मंदिर में भगवान की मूर्ति खंडित की गई है वह अलीगढ़ जिले के बन्‍नादेवी थाना क्षेत्र में स्थित है। मंदिर रसलगंज पुलिस चौकी के करीब स्थित है। स्थानीय पुलिस ने युवक की गिरफ्तारी की जानकारी दी है।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा गया आरोपी

आपको बता दें कि, पुलिस द्वारा गिरफ्तार युवक पर आरोप है कि वह रविवार रात मंदिर में घुस गया था। जिसके बाद वहां रखी मूर्तियों को खंडित कर दिया। इस घटना के बाद इलाके में बवाल मच गया। जानकारी मिलने के बाद अलीगढ़ पुलिस ने वहां लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसके बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया।

क्या कहा एसएसपी ने?

इस घटना के बारे में जिले के एसएसपी कलानिधि नैथानी (SSP Kalanidhi Naithani) ने बताया कि रविवार देर रात 25 वर्षीय एक युवक को रसलगंज पुलिस चौकी (Rasalganj Police Outpost) के नजदीक एक अति व्‍यस्‍त क्षेत्र में स्थित मंदिर में घुसकर वहां रखी मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया। इस आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।'

आरोपी का घर बुलडोजर से गिराएं

अब इस मामले पर सियासत गरमाने लगी है। आरोपी युवक की इस हरकत से इलाके के लोगों में खासा रोष है। जिसमें अब नया नाम हिन्दू रक्षा दल (Hindu Raksha Dal) का जुड़ा है। हिन्दू रक्षा दल ने इसी मामले में मंगलवार को एक ज्ञापन सौंप आरोपी के घर को बुलडोजर से गिराने की मांग की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story