×

Banda: हिन्दू महिला ने मुस्लिम से की शादी, अब ससुराल वाले देवरों से संबंध बनाने का बना रहे दबाव

Banda News: महिला पर उसके ससुराल वाले उसके देवरों से ही शारीरिक संबंध (Physical Relationship) बनाने का दबाव डाल रहे हैं। उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया गया।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 4 Jun 2022 2:05 PM GMT
X

ससुराल वाले देवरों से संबंध बनाने का बना रहे दबाव (बांदा न्यूज़) 

Banda News : बांदा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक महिला पर उसके ससुराल वाले उसके देवरों से ही शारीरिक संबंध (Physical relationship) बनाने का दबाव डाल रहे हैं। पीड़िता छाया सेन ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना में इस बारे में शिकायत की है। पीड़िता ने ये भी बताया कि उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया गया।

क्या है मामला?

पीड़िता छाया सेन ने बताया कि, करीब पांच वर्ष पूर्व उसने महबूब से कोर्ट मैरिज (Court Marriage) किया था। जिससे पीड़िता की चचेरी सास मुन्नी उर्फ नादिरा पत्नी युसूफ पीड़िता से नाराज रहती थी। नादिरा कहती थी, इसे घर से बाहर निकाल दो या फिर इसका धर्म परिवर्तन करा दो। नादिरा का पति युसूफ और उसके पुत्र आशिक, वासिफ, शीनू और टीनू गाली गलौज किया करते थे। इतना ही नहीं उन लोगों ने पीड़िता की सास को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया।

पिता-बेटे के साथ हो हमबिस्तर, गाय का मांस...

पीड़िता ने बताया, जब वो घर में अकेली थी तो सभी लोग कमरे में घुसे आए। कहने लगे, अगर यहां रहना है तो तुम्हें मुसलमान धर्म स्वीकार करना पड़ेगा। नहीं तो मारकर फेंक देंगे। आसिफ, वासिफ और यूनुफ़ पीड़िता पर निरंतर दबाव बनाकर उसे हिंदू धर्म छोड़ मुस्लिम धर्म स्वीकार करने का दबाव बनाते रहे। नादिरा पीड़िता से कहती थी, कि यदि तुमने मुस्लिम धर्म नहीं अपनाया तो उसके बेटे वसीम और पति यूसुफ के साथ हमबिस्तर होना होगा। उन्हें खुश करना होगा। अगर यह मंजूर नहीं है, तो तुम्हें गाय के मांस का सेवन करना पड़ेगा।

...मुस्लिम धर्म अपना लो

पीड़िता छाया सेन ने बताया कि, उसकी चचेरी सास ने ये भी कहा कि अगर यह सब भी नहीं कर सकती तो उसके कहे अनुसार मुस्लिम धर्म अपना लो। पीड़िता ने बताया, उसकी सास ने कहा कि वो जिस से कहती है उनके साथ शारीरिक संबंध बना लो। सभी लोग पीड़िता पर घर से निकल जाने का दबाव बनाते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं।

एसपी का आदेश, विभिन्न धाराओं में केस दर्ज

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन (Superintendent of Police Abhinandan) के निर्देश पर नगर कोतवाली में धारा- 147, 452, 323, 504, 506 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 3, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 5(1) के तहत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story