कानपुर एनकाउंटर: पुलिस टीम पर हमला, CO समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र में देर रात हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया। इस हमले में बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।

कानपुर: उत्तर प्रदेश में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र में देर रात हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया। इस हमले में बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। वहीं छह से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हे कानपुर नगर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार देर रात कानपुर जिले के सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में बिठूर,चौबेपुर, शिवराजपुर थानों की संयुक्त पुलिस टीमें अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए उसके गांव विकरु पहुची और घेराबंदी करते हुए बदमाश की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया। इस बीच पुलिस के गांव में आने की भनक अपराधियों को लग गई।

पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने बरसाई गोलियां

गांव के अंदर पुलिस की घेराबंदी की भनक लगते ही बदमाश के साथियों ने छतों से ही पुलिस टीमों पर गोलीबारी शुरू दी। पुलिस जब तक कुछ समझ पाते तब तक बदमाशों की तरफ से ताबड़तोड़ गोलियों बरसानी शुरू कर दी गई। इसमें सीओ, थाना प्रभारी, दरोगा समेत कई सिपाहियों को बदमाशों की गोली लग गए। घायल पुलिस कर्मियों को लेकर साथी कर्मी जान जोखिम में डालकर बदमाशों की फायरिंग के बीच से निकालकर पास के अस्पताल पहुंचे।

ये भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर: देर रात एनकाउंटर, एक जवान शहीद, आतंकी ढेर

6 पुलिसकर्मी गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती

उन्हें रीजेंसी ले जाया गया और सभी का उपचार शुरू हुआ लेकिन बदमाशों की फायरिंग में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा समेत तीन सब इंस्पेक्टर और चार सिपाही शहीद हो गए। वहीं बिठूर थानाध्यक्ष कौशलेंद्र प्रताप सिंह, कांस्टेबल अजय सिंह सेंगर, सिपाही अजय कश्यप, शिव मूरत निषाद थाना चौबेपुर, होमगार्ड जयराम पटेल, एसआई सुधाकर पांडे, एसआई विकास बाबू को कानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम –

1-देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर
2-महेश यादव,एसओ शिवराजपुर
3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना
4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर
5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर
6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर
7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर
8-बबलू कांस्टेबल बिठूर

मुठभेड़ के दौरान पुलिस कर्मियों के गोली लगने की सूचना मिलते ही एडीजी जोन,आईजी रेंज,डीएम,एसएसपी समेत आलाधिकारियों व सर्किल थानों का फोर्स के अलावा अन्य थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई हैं।

रिपोर्टर- अवनीश कुमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App