PM मोदी के काशी आगमन से पहले गरमाया BHU में ये बड़ा मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वाराणसी दौरे पहुंचेंगे। इस पहले बीएचयू में पोफेसर की नियुक्ति का मामला गरमा गया है। शहर के कई इलाकों में लगाये गए बैनर और होर्डिंग बैनर पर लिखा गया राजभाषा हिंदी का अपमान क्यों?

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वाराणसी दौरे पहुंचेंगे। इस पहले बीएचयू में पोफेसर की नियुक्ति का मामला गरमा गया है। शहर के कई इलाकों में लगाये गए बैनर और होर्डिंग बैनर पर लिखा गया राजभाषा हिंदी का अपमान क्यों?

बीयचयू के कुलपति राकेश भटनागर पर आरोप लगाते हुए बैनर पर लिखा गया है कि बीयचयू के वर्तमान कुलपति नियुक्तियों में हिंदी भाषी अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव करते हैं।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस में महाभारत, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ में भिड़ंत

वर्तमान में हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों की उपेक्षा देश मे हर स्तर (शिक्षा व रोजगार) पर हो रही है। सिविल सेवा में हिंदी भाषी अभ्यर्थियों की सफलता घटती जा रही है। “न्याय से लेकर रोजगार तक सरकार से लेकर जनसरोकार तक” राजभाषा हिंदी को राष्ट्रभाषा घोषित किया जाए।

यह भी पढ़ें…के सुरेंद्रन बने केरल बीजेपी के अध्यक्ष, नहीं जानते होंगे इनके बारे में ये बातें

बीयचयू के कुलपति को बर्खास्त किया जाए एवं सभी असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की न्यायिक जांच हो। निवेदक में डॉ कर्ण कुमार सिंह नाम और समस्य हिंदी भाषी विद्यार्थी लिखा है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App