×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lucknow: 'योगी आदित्यनाथ के आवास में बम है' इस एक कॉल से उड़ गए पुलिस के होश

Lucknow News: सीएम आवास के बाहर बम की सूचना के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के आवास के बाहर बम निरोधक दस्ता ने छानबीन की। लेकिन, मामला फर्जी निकला।

aman
Written By amanReport Sunil Mishraa
Published on: 17 Feb 2023 12:27 PM GMT (Updated on: 17 Feb 2023 12:27 PM GMT)
Lucknow News:
X

मुख्यमंत्री आवास 

Lucknow News: 'योगी आदित्यनाथ के आवास में बम है' कंट्रोल रूम पर आई इस कॉल ने पुलिस के होश उड़ा दिए। पुलिस ने पूरा 5 कालिदास मार्ग घेरे में ले लिया। बम निरोधक दस्ते ने घंटों छानबीन की। हालांकि, कुछ न मिलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

गौतमपल्ली इंस्पेक्टर ने बताया कि, शाम करीब 4 बजे कंट्रोल रूम पर कॉल आई की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास में बम प्लांट किया गया है। सूचना मिलते ही जिले भर की पुलिस हरकत में आ गई। सीएम आवास चौराहे से लेकर 5 कालिदास मार्ग को फोर्स ने घेर लिया। एटीएस की टीम भी पहुंच गई। खोजी कुत्तों का दस्ता और एंटी बम स्क्वायड पहुंचा। पूरा कालिदास मार्ग का चप्पा चप्पा छाना गया लेकिन कुछ नहीं मिला।

दिल्ली से एक साथ कई राज्यों को की गई कॉल

पुलिस के मुताबिक सबसे पहली कॉल दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम को आई थी। कॉल में कई राज्यों के सीएम को बम से उड़ाने की बात कही गई थी। इसके बाद दिल्ली से सभी राज्यों को कॉल करके सतर्क किया गया। पुलिस पता लगा रही है की सचमुच किसी संगठन ने यह हरकत की या कोई सुरक्षा एजेंसी सतर्कता की जांच कर रही थी।

सीएम की बजाय योगी के नाम से आई कॉल

पुलिस यह सोचकर परेशान है की कॉल में सीएम आवास न कहकर योगी आदित्यनाथ के आवास में बम की सूचना दी गई। अगर कोई सुरक्षा एजेंसी सतर्कता की जांच कर रही होती तो सीएम आवास बताया जाता। लेकिन सीधे योगी आदित्यनाथ का नाम आने की वजह से पुलिस बेहद गंभीरता से इसकी जांच कर रही है।

फर्जी निकली बम की सूचना

शुरुआती जांच के बाद बताया जा रहा है कि बम से जुड़ी सूचना फर्जी थी। डीसीपी सेंट्रल (DCP Central) ने कहा कि, 'पुलिस कंट्रोल रूम पर बम की सूचना मिली थी। एहतियातन सघनता जांच कराई गई। मगर, लेकिन कुछ नहीं मिला। अब तक की जांच के बाद फर्जी सूचना निकली है। एहतियात के तौर पर आसपास के इलाकों में चेकिंग की जा रही है। सूचना देने वाले का पता लगाया जा रहा है।'

CM आवास की सुरक्षा और कड़ी

लखनऊ पुलिस के अनुसार, एक आरोपी ने फोन कर बम से जुड़ी सूचना दी थी। जिसके बाद मौके पर एलआईयू टीम पहुंची। साथ ही, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 5 कालिदास मार्ग स्थित आवास के बाहर की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। मौके पर पुलिस की तैनाती भी बढ़ा दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली मुख्यालय (Delhi Headquarters) में बम मिलने की फर्जी सूचना दी गई थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story