×

Rampur News: कमिश्नर ने बाल शिशु गृह के बच्चों संग खेली होली

Rampur News: कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह ने बाल शिशु गृह के बच्चों संग होली खेली।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 March 2022 5:07 AM GMT
Rampur News
X

कमिश्नर ने बाल शिशु गृह के बच्चों संग खेली होली

Rampur News: त्योहारों की रौनक बच्चों के दम से होती है। जब तक इस खुशी में बच्चे शामिल ना हो तब तक होली खेलने का मजा नहीं आता है, लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी हैं जिनके सर पर मां बाप का साया नहीं है। ऐसे ही बच्चों की खुशियों का ख्याल रखने के लिए मुरादाबाद मंडल कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह किसी भी त्यौहार से 1 दिन पहले या त्यौहार के बाद यहां जरूर आते हैं। वह इन बच्चों को उपहार भी भेंट करते हैं। ऐसा ही नजारा होली के बाद भी देखने को मिला, जब कमिश्नर रामपुर बाल गृह में पहुंचे। उन्होंने यहां पर मौजूद बच्चों को उपहार भेंट किए।


मुरादाबाद मंडल कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह काफी दिनों तक रामपुर के डीएम रह चुके हैं। उनके इसी कार्यकाल के दौरान उनका यहां पर स्थित राजकीय बाल गृह शिशु में रह रहे बच्चों से काफी लगाव हो गया था। उनका यह लगाव बच्चों के प्रति कमिश्नर बनने के बाद आज भी जारी है। वह इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए होली के अगले दिन बाल शिशु गृह पहुंचे और यहां पर मौजूद बच्चों के संग होली खेली और बच्चों को उपहार भी भेंट किए।


कमिश्नर के मुताबिक यह रूटीन में है। पिछले 3 साल से हर एक त्योहार पर मैं त्योहार के 1 दिन पहले या त्योहार के बाद यहां आता हूं। बच्चों के साथ ही त्योहार मनाता हूं। थोड़ी देर के लिए ही सही यह मेरा रूटीन है। इससे मुझे यहां की व्यवस्थाओं के बारे में पता हो जाता है की यह बेहतर चल रही है कि नहीं, क्योंकि यहां पर काफी सुधार किया गया है। अभी इसको आईएसओ सर्टिफिकेट भी दिलाया गया था।


हमारा कांसेप्ट यह है कि बच्चों को वह सारी सुविधाएं मिले जो हमारे बच्चों को मिलते हैं। मैं इसीलिए यहां आता हूं कि इनमें और हमारे बच्चों में बहुत ज्यादा अंतर ना रहे। उनको सबसे ज्यादा जरूरत है फील की जो हम उनको दे सके। बाकी यहां बहुत सारे लोग पहले भी आते थे और उनको गिफ्ट बाँट कर चले गए, लेकिन सबसे बड़ा बदलाव जो चाहिए। उनको इस तरीके की फीलिंग डाल सकें कि इन बच्चों को अपने बच्चों की तरह ट्रीट करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story