×

Holi in Mahoba: मिनी वृंदावन में मनाई गई ब्रज की होली, इन प्रस्तुतियों ने बांधा समां

Holi in Mahoba: मिनी वृंदावन के नाम से मशहूर चरखारी में ब्रज की होली मनाई गई और धूमधाम के साथ चरखारी विधायक के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया।

Imran Khan
Report Imran KhanPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 March 2022 3:43 PM GMT
Braj Holi was celebrated in Charkhari popularly known as Mini Vrindavan
X

मिनी वृंदावन में मनाई गई ब्रज की होली। 

Holi in Mahoba: महोबा के चरखारी में बीजेपी (BJP) की जीत से होली के जश्न में खासी रौनक बढ़ गई। मिनी वृंदावन (Mini Vrindavan) के नाम से मशहूर चरखारी में ब्रज की होली मनाई गई और धूमधाम के साथ चरखारी विधायक के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया! 108 श्रीकृष्ण मंदिरों के लिये विख्यात चरखारी को यूँ ही मिनी वृंदावन (Mini Vrindavan) नहीं कहा जाता है आज होली के पावन पर्व पर ऐतिहासिक चरखारी नगरी में होली के उत्साह ने साबित कर दिया कि चरखारी की होली भी वृंदावन की तरह शानदार होती है!

मिनी वृंदावन की होली वैदिक मंत्रोच्चारों के साथ हुई प्रारम्भ

विधानसभा चुनाव में भाजपा (BJP) की ऐतिहासिक विजय एंव चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत (MLA Braj Bhushan Rajput) की दोबारा शानदार जीत ने कार्यकर्ताओं की खुशी चार गुनी कर दी है। ऐतिहासिक गणगौर मंदिर से विधायक चरखारी ब्रजभूषण राजपूत (MLA Braj Bhushan Rajput) एवं भाजपा जिलाध्यक्ष जीतेन्द्र सिंह सेंगर (BJP District President Jitendra Singh Sengar) के नेतृत्व में भव्य वृंदावन की होली (Holi 2022) की सुन्दर झांकियों एवं जूलूस का वैदिक मंत्रोच्चारों के साथ प्रारम्भ हुआ।


इन प्रस्तुतियों ने बांधा समां

जहां से गुमान बिहारी जू मंदिर, टाकीज चौराहा, वीपार्क, सदर बाजार होते हुए जुलूस का समापन विधायक निवास ओल्ड़ पैलेस में हुआ। जहां मथुरा (Mathura) से आयी प्रसिद्ध कांन्हा रासलीला पार्टी द्वारा शानदार प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया। जुलुस में न केवल बीजेपी समर्थक, हिन्दू संगठन बल्कि विधायक भी जमकर नाचते हुए शामिल हुए।


प्रेम व आपसी भाईचारे का होली पर्व

इस मौके पर विधायक चरखारी ब्रजभूषण राजपूत (MLA Braj Bhushan Rajput) ने कहा कि होली पर्व प्रेम व आपसी भाईचारे का त्यौहार है सभी नगर एवं क्षेत्रवाशियों को होली महापर्व की शुभकामना देते हुये कहा कि जनता जनार्दन के आर्शीवाद से दोबारा विधायक बनने पर मैं विधानसभा के लोगों की हितों की रक्षा एवं विकाश के लिये तत्पर रहूंगा। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में आर्थिक तंगी और परेशानियों से लोग अपने त्यौहार नहीं मना पाते थे। मगर बीजेपी सरकार (BJP Government) में सरकार की योजनाओं का लाभ पाकर लोग त्योहारों को पुरे जोश से मना रहे है।

ये रहे उपस्थित

इस मौके जिलापंचायत अध्यक्ष जयप्रकाश अनुरागी, पूर्व ब्लाक प्रमुख निर्भय सिंह, जिला महामंत्री भाजपा अमित शर्मा, योगेश मिश्रा, नीरज गुप्ता, रजनीश गुप्ता, उदित राजपूत, कुलदीप भटनागर सहित बड़ी संख्या में नगर एवं क्षेत्रवाशी उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story