×

SDM Jyoti Maurya Case: होमगार्ड कमांडेट मनीष दुबे होंगे सस्पेंड! ज्योति मौर्य विवाद में बड़ा अपडेट

SDM Jyoti Maurya Case: डीजी होमगार्ड बिजय कुमार की रिपोर्ट के आधार पर जेल एवं होमगार्ड के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने मनीष दुबे को निलंबित कर उनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 6 Nov 2023 4:00 AM GMT
SDM Jyoti Maurya Case
X

SDM Jyoti Maurya Case (Social Media)

SDM Jyoti Maurya Case: पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के साथ अवैध संबंधों के मामले में फंसे होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर जल्द ही गाज गिरने वाली है। विभाग किसी भी समय मनीष दुबे को निलंबित कर सकता है, जो होमगार्ड कमांडेट के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई होगी। डीजी होमगार्ड बिजय कुमार की रिपोर्ट के आधार पर जेल एवं होमगार्ड के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने मनीष दुबे को निलंबित कर उनके विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल मनीष दुबे महोबा में तैनात हैं।

बता दें कि सफाई कर्मचारी आलोक मौर्य ने पीसीएस पत्नी ज्योति मौर्य के भ्रष्टाचार की शिकायत शासन से की थी। आलोक ने आरोप लगाया था कि ज्योति ने पीसीएस अफसर बनने के बाद गलत तरीके से करोड़ो की संपत्ति जुटाई है। आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति मौर्य पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से अवैध संबंध होने का भी आरोप लगाया था। इसके अलावा आलोक मौर्य ने कहा था कि ज्योति मौर्य और मनीष दुबे मिलकर उन्हे जान से मारने की साजिश रच रहे हैं। आलोक मौर्य ने कई सबूतों को सभी के सामने रखा था। मनीष दुबे और ज्योति मौर्य की बातचीत के ऑडियो क्लिप भी वायरल हो चुके हैं।

आलोक ने ज्योति मौर्य से कर लिया समझौता

हालांकि कोर्ट में केस चलने के दौरान ही आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी से समझौता कर लिया था। इस मामले में ज्योति मौर्य ने भी आलोक मौर्य के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था जिसे वापस लिए जाने को लेकर पति पत्नी के बीच बात जारी है।

आलोक मौर्य के मुताबिक उसकी शादी ज्योति मौर्य के साथ साल 2010 में हुई थी। उसने अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया जिसके बाद साल 2015 में ज्योति एसडीएम के पद पर चयनित हो गईं थी। आलोक ने आरोप लगाया था कि अधिकारी बनने के बाद ज्योति मौर्य ने उससे दूरी बना ली थी। अभी पति पत्नी के बीच तलाक से जुड़ा मामला कोर्ट में चल रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story