×

Shah Praises Yogi: अमित शाह ने की सीएम योगी की तारीफ, बोले- लंबे अरसे बाद यूपी में लागू हुई कानून व्यवस्था

Shah Praises Yogi: भोपाल में हुई मध्य क्षेत्रीय परिषद की 23वीं बैठक में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Aug 2022 3:13 PM GMT
Shah Praises Yogi: अमित शाह ने की सीएम योगी की तारीफ, बोले- लंबे अरसे बाद यूपी में लागू हुई कानून व्यवस्था
X

Shah Praises Yogi: भोपाल में हुई मध्य क्षेत्रीय परिषद की 23वीं बैठक (23rd meeting of Central Zonal Council) में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने यूपी में कानून व्यवस्था (Law and order) को लंबे अरसे के बाद लागू करने का कार्य किया है। पूरी मशीनरी का अराजनीतिकरण कर बहुत अच्छे से संभाला है। उन्होंने कहा कि यूपी ने सालों से लंबित सिंचाई की परियोजनाओं को पूरा किया, उनकी क्षमताओं का विस्तार किया और नई योजनाओं को शुरू किया है। इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में भी यूपी ने कई रोड, पुल और पुलिया बनाकर पूरे प्रदेश को जोड़ा है।

बता दें कि खराब मौसम के कारण बैठक में सीएम योगी नहीं पहुंच सके, लेकिन उन्होंने वर्चुअली बैठक को संबोधित किया। बैठक में तीन मुद्दों को छोड़कर बाकी सभी मुद्दों का समाधान हुआ। बैठक में यह तय किया गया कि अगली बैठक ऋषिकेश में होगी और हर राज्य की ओर से किए गए अपने तीन सफल कार्यों का 10 मिनट का प्रस्तुतिकरण होगा, ताकि अच्छे कार्यों का लाभ दूसरे राज्य भी ले सकें। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में डिफेंस कारिडोर में भी बहुत कार्य हुआ है।

राज्यों ने पीएम मोदी के टीम इंडिया के कांसेप्ट को जमीन पर उतारा: शाह

अमित शाह ने कहा कि एक जमाना था जब यह चारों राज्य (मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़) बीमारू राज्यों की श्रेणी में आते थे। यह हमारे लिए हर्ष का विषय है कि अब चारों राज्य इस श्रेणी से बाहर आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि सभी मुख्यमंत्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से बधाई देना चाहता हूं कि आपने पीएम मोदी के टीम इंडिया के कांसेप्ट को जमीन पर उतारने का कार्य अपने अपने राज्य में किया है। मध्य क्षेत्रीय परिषद की पिछली बैठक में 30 में से 26 मुद्दों का समाधान किया है। स्थायी समिति की 14वीं बैठक में 54 मुद्दों में से 35 मुद्दे बैठक में आने से पहले ही हल किए जा चुके हैं। उन्होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध के मामले हमारी प्राथमिकता होने चाहिए। इस बारे में मुख्य सचिव स्तर से निरंतर समीक्षा होनी चाहिए।

सीएम योगी ने भी की शाह की तारीफ, बोले- देश में आंतरिक सुरक्षा आज अपने बेहतरीन स्थिति की ओर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि आपके नेतृत्व में देश में आंतरिक सुरक्षा आज अपने बेहतरीन स्थिति की ओर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के टीम इंडिया के विजन से देश में सहकारी संघवाद की अवधारणा साकार हो रही है। इसकी एक अभिव्यक्ति ही क्षेत्रीय परिषद है। सहकारी संघवाद का सबसे बड़ा उदाहरण सबसे बड़ी महामारी कोरोना के प्रबंधन में देखने को मिला। देश की 135 करोड़ की आबादी को वैश्विक महामारी से बचाने के लिए किए गए प्रयास अत्यंत सराहनीय रहे हैं और इसकी पूरी दुनिया ने सराहना की है।

आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को मजबूती के साथ आगे बढ़ाया: योगी

सीएम योगी ने कहा कि यूपी ने अपनी पहचान को पुर्नस्थापित करने के लिए जो कदम बढ़ाए हैं, उनमें प्रमुख रूप से प्रदेश के अंदर सुरक्षा का माहौल बनाकर विकास की पटरी को पुर्नस्थापित करने के कार्यक्रम हैं। उत्तर प्रदेश में आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को मजबूती के साथ आगे बढ़ाने के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। पीएम मोदी के देश को पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने के संकल्प के लिए यूपी ने एक ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने की कार्रवाई शुरु कर दी है और हमारा विश्वास है कि हम इसमें सफल होंगे।

यूपी की वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट की सर्वत्र सराहना हुई: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत (self reliant india) के लक्ष्य के लिए यूपी की वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट की सर्वत्र सराहना हुई। अपने परंपरागत उद्यम को आगे बढ़ाने के साथ हमने तय किया है कि स्थानीय उत्पाद को जेम पोर्टल के माध्यम से अनिवार्य रूप

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story