×

यूपी: जहरीली शराब से 60 की मौत, सहरानपुर में 30 आरोपी गिरफ्तार, NSA लगाने की तैयारी

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 82 तक पहुंच गई। योगी सरकार ने जहरीली शराब से हुई पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। प्रशासन ने पूरे राज्य में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बता दें कि यूपी में जहरीली शराब पीने से करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है। सहारनपुर में करीब 36, मेरठ में 18, कुशीनगर में 8 की मौत हुई है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Feb 2019 8:55 AM GMT
यूपी: जहरीली शराब से 60 की मौत, सहरानपुर में 30 आरोपी गिरफ्तार, NSA लगाने की तैयारी
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 82 तक पहुंच गई। योगी सरकार ने जहरीली शराब से हुई पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। प्रशासन ने पूरे राज्य में कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बता दें कि यूपी में जहरीली शराब पीने से करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है। सहारनपुर में करीब 36, मेरठ में 18, कुशीनगर में 8 की मौत हुई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जहरीली शराब से हुई मौतों पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। लेकिन इस घटना पर विपक्ष ने राज्य सरकार पर हमला शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें.....रॉबर्ट वाड्रा से आज ED फिर करेगी पूछताछ, मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बस्ती जिले में 1600 बॉक्स अवैध शराब बरामद किए हैं जिसकी कीमत 80 लाख से ज्यादा बताई जा रही है। इसके साथ ही प्रशासन ने सहारनपुर में बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। अलग-अलग थानों में 25 के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। आरोपियों पर एनएसए लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें.....अखिलेश यादव की मौजदूगी में BJP की पूर्व विधायक समेत कई नेता सपा में शामिल

सरकार के आदेश के बाद प्रशासन में प्रेदश में अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत बस्ती, महराजगंज, देवबंद, गोरखपुर, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट, गाजियाबाद, सहारनपुर, मेरठ, बुलंदशहर, मथुरा, रायबरेली समेत दर्जनों जिलों मे एकसाथ आबकारी और पुलिस की छापेमारी की कार्रवाई की है। कई जगह से शराब की बरामदगी हुई है तो कई अवैध फैक्ट्रियां सील की गई हैं।

यह भी पढ़ें.....भाजपा सांसद के भाई पर जानलेवा हमला , मारी छह गोलियां

रायबरेली में एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही सैकड़ों लीटर शराब बरामद की और कुन्तलों लहन नष्ट कर दिया।इस समय जिले के सभी सर्किलों में जिला आबकारी छापे मारी अभियान चला रहा है।

शाहजहांपुर में पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ मिलकर कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सौकड़ों लीटर शराब नष्ट किया है। साथ ही दो दर्जन से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story