×

Lakhimpur Kheri News: ऐरा पुल पर हुआ था भीषण सड़क हादसा, डीएम एसपी ने लिया जायजा

Lakhimpur Kheri News: डीएम-एसपी ने मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को जरूरी निर्देश दिए। इसके बाद दोनों अफसर ओयल स्थित जिला चिकित्सालय पहुंचे, जहां उन्होंने घायलों को इमरजेंसी वार्ड में देखा।

Himanshu Srivastava
Published on: 28 Sep 2022 11:47 AM GMT
horrific road accident happened on Aira bridge DM SP took stock in Lakhimpur Kheri
X

horrific road accident happened on Aira bridge DM SP took stock in Lakhimpur Kheri (Social Media) 

Lakhimpur Kheri News: बुधवार की सुबह तहसील धौरहरा, विकासखंड ईसानगर के ऐरा पुल पर बस व डीसीएम के बीच हुए भीषण सड़क हादसे की सूचना मिलते ही डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन ने ऐरा पुल पहुंचकर जायजा लिया। इस दौरान पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भेजवाया। डीएम-एसपी ने मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को जरूरी निर्देश दिए।

इसके बाद दोनों अफसर ओयल स्थित जिला चिकित्सालय पहुंचे, जहां उन्होंने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों से इमरजेंसी वार्ड में देखा। चिकित्सकों से घायलों को दिए जा रहे मेडिकल ट्रीटमेंट की जानकारी लेकर समुचित इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस दौरान सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय सिंह, सीएमओ डॉ अरुणेंद्र त्रिपाठी, सीएमएस डॉ.एससी श्रीवास्तव मौजूद रहें।


लखीमपुर खीरी पहुंची कमिश्नर, बेहतर इलाज कराने के दिए निर्देश

करीब सुबह 10:30 बजे कमिश्नर डॉ रोशन जैकब लखनऊ से सीधे जिला चिकित्सालय ओयल पहुंची। उन्होंने अफसरों से ना केवल पूरी दुर्घटना की जानकारी ली बल्कि और सभी घायलों से एक-एक कर मुलाकात की। उन्होंने एडी (हेल्थ) लखनऊ मंडल डॉ.जीएस बाजपेई, सीएमओ डॉ.अरुणेंद्र कुमार त्रिपाठी को सभी मुकम्मल चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिए।

आयुक्त ने लखनऊ रेफर किए गए घायल मरीजों को सुगमता से बेहतर इलाज उपलब्ध हो, इसके लिए उन्होंने राजधानी लखनऊ के अधीनस्थ अफसरों को टेलीफोन से निर्देश दिए। कमिश्नर करीब 03 घंटे तक अस्पताल में मौजूद रहीं। इस दौरान सभी घायलों को मुकम्मल इलाज उपलब्ध कराने के लिए कमिश्नर ने अफसरों संग वार्डो में भ्रमणसील रही। इस दौरान चिकित्सालय में भर्ती एक बच्चे को देखकर आयुक्त अत्यंत भावुक हो उठी, यही नहीं एडमिट बच्चे का हाल देख उनके आँखों से आंसू छलक उठे।


बताते चलें की ऐरा सड़क हादसे में 06 लोगों की मौके पर मौत हो गई। दुर्घटना स्थल से 43 घायलों को इलाज के लिए भेजा गया, जिसमें 14 घायलों की गंभीर स्थिति होने पर लखनऊ रेफर किया गया। लखनऊ जाते वक्त दो व्यक्तियों ने सीतापुर में व दो व्यक्तियों ने केजीएमयू में अपना दम तोड़ दिया।

वही 29 घायलों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में जिला चिकित्सालय ओयल में चल रहा है। ऐरा सड़क दुर्घटना में कुल 10 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। वही 10 लोगों का इलाज लखनऊ में एवं 29 लोगों का इलाज जिला चिकित्सालय ओयल में डॉक्टरों की देखरेख एवं निगरानी में हो रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story