×

Deoria News: पुलिस कस्टडी से अस्पताल में भर्ती बंदी बाथरूम का दरवाजा तोड़कर हुआ फरार

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद से हत्या का आरोपी पुलिस के कस्टडी से मंगलवार की रात शौचालय की खिड़की तोड़कर फरार हो गया।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 2 Nov 2022 3:57 AM GMT
Hospitalized prisoner escaped from police custody in Deoria by breaking the bathroom door
X

देवरिया: पुलिस कस्टडी से अस्पताल में भर्ती बंदी बाथरूम का दरवाजा तोड़कर हुआ फरार

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद से हत्या का आरोपी पुलिस के कस्टडी (police custody) से मंगलवार की रात शौचालय की खिड़की तोड़कर फरार हो गया। सोमवार को तबियत ख़बरब होने पर उसे महर्षि देवरहवा बाबा मेडिकल कालेज देवरिया (Maharishi Devarhwa Baba Medical College Deoria) में भर्ती कराया गया था। वह कुशीनगर के रामकोला में हुए एक हत्या के मामले में आरोपी (accused in murder case) था। पिछले 29 अक्तूबर को ही कुशीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे जिला कारागार देवरिया भेजा था। हत्यारोपी बंदी के फरार होने की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

कुशीनगर (kushinagar) के रामकोला थाना क्षेत्र (Ramkola police station area) के मेंहदीगंज में 28 सितंबर 2022 की रात विधवा पूजा (35) पुत्री कांता प्रसाद की हत्या हुई थी। हत्यारे ने दीवार पर तीन लोगों का नाम खून से लिखा था। इस मामले में महिला के पिता कांता प्रसाद की तहरीर पर मृतका की सास समेत पांच के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ था। पुलिस की जांच में पता चला कि अयोध्या के इनायत नगर थाना क्षेत्र के गहनो खिहारन बरूआ बाजार के रहने वाले प्रवीण पाल उर्फ प्रदीप पाल पुत्र रामअजोर पाल ने वारदात को अंजाम दिया है।

प्रेमिका के पड़ोस की विधवा महिला की हत्या का आरोपी

पुलिस ने उसे दबोच कर पूछताछ की तो उसने बताया कि अपनी प्रेमिका के भाई और पिता को सबक सिखाने के लिए उसने उनके पड़ोस की विधवा महिला को लोहे की नुकीले रॉड से गोद कर मार डाला और इसके बाद उन लोगों का नाम दीवार पर लिख दिया था, जिससे पुलिस उन्हें जेल भेज दे। पूछताछ के बाद पुलिस ने प्रवीण पाल को 29 अक्तूबर को कोर्ट में पेश किया, जहां से जिला कारागार देवरिया भेज दिया गया। यहां आने के बाद उसने बंदीरक्षकों से पेट दर्द की बात कही। इस पर जेल प्रशासन ने उसे जेल के डॉक्टर को दिखाया। चिकित्सक ने उसे सोमवार को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जेल प्रशासन ने उसे जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया, जहां से मंगलवार की देर शाम वह फरार हो गया।

फरार बंदी का कहीं पता नहीं चला

इसकी जानकारी होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप फरार बंदी को ढूंढ़ने के लिए पूरा अस्पताल खंगाल डाला गया लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। समाचार लिखे जाने तक पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी।

कुशीनगर जिले के रामकोला थाना से आए हत्यारोपी प्रवीण पाल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसने पेट दर्द की शिकायत की थी । इलाज के दौरान वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उसकी तलाश में टीम जुटी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story