×

तेज हवा की वजह से कई जगह कराई गई बैलूंस की इमरजेंसी लैंडिंग, कई हुए घायल

By
Published on: 25 Nov 2016 5:27 AM GMT
तेज हवा की वजह से कई जगह कराई गई बैलूंस की इमरजेंसी लैंडिंग, कई हुए घायल
X
तेज हवा की वजह से कई जगह कराई गई बैलून्स की इमरजेंसी लैंडिंग,

आगराः हॉट एयर बैलून फेस्टिवल के पहले दिन तेज हवा की वजह से बैलूंस की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इस दौरान ज्वॉइंट निदेशक पर्यटन और क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी घायल हो गए। बता दें कि हर साल की तरह इस साल भी ताजनगरी में हॉट एयर बैलून फेस्टिवल का शुक्रवार को आगाज किया गया। इस दौरान 10 बैलून ही उड़े थे कि तेज हवा चलने लगी और सभी बैलूंस की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

बता दें कि सुबह 6.30 बजे पीएसी ग्राउंड से बैलून की उड़ान शुरू हुई। 15 बैलून में से 10 बैलून ही उड़ पाए थे कि तेज हवा शुरू हो गई। इसके बाद कई जगह बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बैलून नंबर 14 जिसमें क्षेत्रिय पर्यटन अधिकारी दिनेश कुमार, जॉइंट निदेशक अविनाश चंद्र और मीडियाकर्मी बृजेश सहित 4 लोग सवार थे। अभी ये बैलून मात्र 2 किमी ही उडा था कि ताजमहल के पास कुयाखेड़ा पर तेज हवा के चलते इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। लैंडिंग के दौरान बैलेंस बिगड़ने से बैलून की बास्केट पलट गई। इससे उस बास्केट में सवार 3 लोग घायल हो गए।

बैलून को अचानक गिरता देख ग्रामीण बैलून की तरफ दौड़ पड़े और सबको पलटी हुई बास्केट में से निकाला। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम घायलों को लेकर गई। मीडिया कर्मी बृजेश सिंह के सर, गर्दन और कंधे में चोट आई है वहीं दोनों पर्यटन अधिकारी होटल सरोवर में चले गए।

घायल बृजेश सिंह ने बताया की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान अचानक बास्केट पलट गई, जिस वजह से तीन लोग घायल हुए। वहीं ग्रामीण धरमपाल यादव ने बताया कि बैलून तेजी से जमीन पर गिरकर पलट गया। हम लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और सबको बाहर निकाला। हालांकि पर्यटन अधिकारी इस मामले में बोलने से बचते दिखाई दिए।

Next Story