Lucknow News: इंवेस्टर्स समिट से पहले 9 से 13 फरवरी तक होटल में बुकिंग पर रोक, लखनऊ डीएम ने दिए निर्देश

Lucknow News: लखनऊ में इंवेस्टर्स समिट की तैयारियों के बीच डीएम सूर्यपाल गंगवार ने 9 फरवरी से 13 फरवरी के बीच शहर के होटलों में कमरे बुक करने पर रोक लगा दी है।

Prashant Dixit
Published on: 31 Dec 2022 3:41 PM GMT
Global Investors Summit 2023
X

Global Investors Summit 2023 (Social Media)

Lucknow News: लखनऊ में इंवेस्टर्स समिट की तैयारियों के बीच डीएम सूर्यपाल गंगवार ने 9 फरवरी से 13 फरवरी के बीच शहर के होटलों में कमरे बुक करने पर रोक लगा दी है। डीएम ने कहा, कि शहर में देश-विदेश से आने वाले मेहमानों की सहूलियत के लिए होटल संचालक इसमें भागीदार बनें। इसके साथ होटलों को अपग्रेड कर कमरों की संख्या बढ़ाने का काम करें। इस बैठक में सीएम विशेष सचिव प्रथमेश, विशेष सचिव पर्यटन अश्विनी पांडेय की मौजूदगी में डीएम ने होटल संचालकों के साथ कलैक्ट्रेट में बैठक की।

लखनऊ में इंवेस्टर्स समिट का अयोजन

डीएम ने कहा, कि 10 फरवरी से 13 फरवरी तक इंवेस्टर्स समिट का आयोजन होना है। इसके लिए नौ से 13 फरवरी तक होटलों में बाहर से आए लोगों के लिए कमरों की जरूरत होगी। मेहमानों के आयोजन से पहले ही आने की संभावना को देखते हुए नौ फरवरी से ही कमरे उपलब्ध रहें। होटलों की बुकिंग और उनके किराए को लेकर जल्दी ही गाइडलाइंस भी जारी कर दी जाएंगीं। सभी होटल संचालक भी प्रदेश की गरिमा बढ़ाने के उद्देश्य से पूरा सहयोग करें।

इस दिन नहीं होगी लखनऊ में होटल बुकिंग

अतिथि देवो भव: की भावना के साथ आने वाले सभी मेहमानों का आप सब सत्कार करें। डीएम ने निर्देश दिए, कि शहर के सब फोर व फाइव स्टार होटल विदेशी और महत्वपूर्ण मेहमानों के लिए सभी कमरे आरक्षित रहेंगे। इंवेस्टर्स समिट के समय ही 9, 10,11,12 और 13 को ज्यादा शादियां शहर में होनी हैं। एक आकलन किया जा रहा है, कि कितने रूम अभी बुक नहीं हैं, इसके बाद प्रशासन को सूची उपलब्ध कराई जाएंगी।

लखनऊ में महमानों को मिलेगा अवधी खाना

जी20 सम्मेलन में आने वाले सभी मेहमानों को अवधी खाना खिलाया जाएगा। इसके लिए शुक्रवार को मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने आयोजन स्थल होटल सेंट्रम में विशेष रूप से तैयार रेस्त्रां को उद्घाटन किया। आयोजन स्थल पर उनको लखनऊ के खास पकवान और संस्कृति से रूबरू कराया जाएगा। अधिकारियों से कहा, कि जी20 सम्मेलन में आने वाले मेहमानों को खास अनुभव मिले। इसके लिए एयरपोर्ट से आयोजन स्थल तक विशेष रूप से सजावट और लैंडस्केपिंग कराई जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story