×

मेरठ में गैस सिलेंडर फटने से मकान ध्वस्त, एक की मौत, दो घायल, मलबे में कई लोग दबे

LPG cylinder Blast In Meerut: मेरठ के थाना क्षेत्र लिसाड़ी के समर गार्डन इलाके में एक मकान में आज दोपहर एक मकान में रसोई गैस सिलेंडर फटने से पूरा मकान धराशाई हो गया।

Sushil Kumar
Published on: 27 Jun 2022 1:52 PM GMT (Updated on: 27 Jun 2022 2:26 PM GMT)
House collapsed due to gas cylinder explosion in Meerut, two died
X

मेरठ में गैस सिलेंडर फटने से मकान ध्वस्त: Photo - Social Media

Meerut News: उत्तर प्रदेश के संवेदनशील थाना क्षेत्र लिसाड़ी (Police Station Lisadi) के समर गार्डन (summer garden) इलाके में 60 फुटा रोड पर स्थित एक मकान में आज दोपहर एक मकान में रसोई गैस सिलेंडर फटने (LPG cylinder blast) से पूरा मकान धराशाई हो गया। धमाका इतना तेज था कि आसपास के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

इस घटना में पुलिस ने अभी तक दो लोंगो की मौतकी पुष्टि की है। जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। मकान के मलबे में कई लोग दबे हैं। तीन लोगों को निकाला गया है। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस प्रशासन (Police Administration) की टीम बचाव और राहत में लगी है।

विस्फोट के कारण मकान गिर गया

विस्फोट इतना जबरदस्त था की मकान गिर गया और घर में मौजूद सदस्य मलबे में दब गए। बगल के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। यही नही करीब एक किलोमीटर तक धमाकों की आवाज सुनाई दी। घटना के बाद मौके पर भीड़ इकट्ठी हो गई। जिस कारण पुलिस और मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम को मलबा हटाकर उसमें दबे लोंगो को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। मलबा हटाने के लिए दो बुलडोजर (bulldozer) मगंवाये गये हैं। समाचार लिखे जाने समय तक बुलडोजर द्वारा लगाकर मलबे को हटाने का काम जारी था।


विस्फोट के कारणों की होगी जांच

पुलिस के अनुसार यह घटना समर गार्डन में 60 फुटा रोड पर हुई है। पहले पुलिस को सूचना दी गई कि मौके पर सिलेंडर फट गया। मगर, जब मौके पर पुलिस और आसपास के लोग पहुंचे, तो कुछ पटाखे भी मिले। इससे पुलिस को आशंका है कि कहीं अवैध तरीके से पटाखे तो नहीं बन रहे थे। हालांकि जिला पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि घटना की जांच के बाद ही विस्फोट के कारणों का सही पता चल सकेगा।

फिलहाल तो पुलिस के पास जो पहली सूचना स्थानीय लोंगो की तरफ से आई थी उसमें रसोई गैस सिंलेंडर फटने को घटना की वजह बताया जा रहा है। प्रवक्ता के अनुसार घटना में दो लोंगो की मौत हुई है। जबकि दो लोग घायल हुए हैं। बाकी मलबा हटाया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story