×

Raebareli News: रायबरेली में भारी बारिश के चलते जर्जर मकान गिरा, मलबे में दबकर महिला की मौत

Raebareli News: रात का खाना खाने के बाद सरवरी अंदर के कमरे में जाकर लेट गई, जबकि बच्चे व अन्य परिवारीजन बाहर ही बैठे बातचीत कर रहे थे। उसी दौरान सरवरी के कमरे की छत भरभराकर गिर गई।

Narendra Singh
Published on: 6 Oct 2022 4:22 AM GMT
A dilapidated house collapsed due to heavy rain in Rae Bareli, woman dies after being buried under rubble
X

रायबरेली: भारी बारिश के चलते जर्जर मकान गिरा, मलबे में दबकर महिला की मौत

Raebareli News: पूरे उत्तर प्रदेश में दो दिन से लगातार हो रही रुक-रुक के मूसलाधार भारी बारिश के चलते लोगों की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है। उत्तर प्रदेश में कमजोर और जर्जर मकान गिरना शुरू हो गए हैं। ताजा मामला रायबरेली जनपद का है जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते ईंटों से बने मकान की छत भरभराकर गिर गई है। मकान गिरने से मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई। मकान की छत डॉट वाली बताई जा रही है।

बता दें कि मामला जनपद रायबरेली के गदागंज थाना इलाके के मुतवल्लीपुर राणा साहब गांव का है। यहां की रहने वाली सरवरी बेगम की शादी मलकनपुर गांव में हुई थी। सरवरी का पति रियाज़ मुम्बई में नौकरी करता है। सरवरी, पति के बाहर होने के चलते ससुराल मलकनपुर की जगह अपने मायके मुतवल्लीपुर राणा साहब में ही पांच बच्चों के साथ रहती थी।

बारिश के चलते सरवरी के कमरे की छत भरभराकर गिर गई

बताया जा रहा है कि रात का खाना खाने के बाद सरवरी अंदर के कमरे में जाकर लेट गई, जबकि बच्चे व अन्य परिवारीजन बाहर ही बैठे बातचीत कर रहे थे। उसी दौरान सरवरी के कमरे की छत भरभराकर गिर गई। परिजन चीखपुकार मचाते हुए अंदर की तरफ भागे जहां सरवरी पूरी तरह से मलबे में दबी थी। परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह बाहर निकाला लेकिन तब तक सरवरी की मौत हो चुकी थी।


सूचना मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंच गए

सूचना पाकर मौके पर तहसील प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं डीएम माला श्रीवास्तव को जैसे ही जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल मौके पर एसडीएम ऊंचाहार को भेजा और आर्थिक सहायता हेतु जो भी मदद है उसको करने का आश्वासन भी दिया गया।

उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर क्या कहा मौसम विभाग ने

बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ ने उत्तर प्रदेश के 23 जिलों में दो तरीके के बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, गुरूवार को यूपी के प्रयागराज, आजमगढ़, रायबरेली, गोरखपुर, सीतापुर, लखीमपुर, बहराइच, संत कबीरनगर, बिजनौर और मुजफ्फरनगर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दूसरी तरफ ब्राउन अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के प्रतापगढ़, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, जौनपुर, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर औऱ बाराबंकी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story