×

Heavy Rain in Firozabad : बारिश के चलते भरभराकर गिरा मकान, मलबे में दबकर मासूम की मौत, कई लोग घायल

Firozabad : भारी बारिश के चलते एक मकान भरभरा कर गिर गया। जिसमें दबकर एक मासूम बच्चे की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Brajesh Rathore
Published on: 22 Sep 2022 7:13 AM GMT
Heavy Rain in Firozabad
X

भारी बारिश के चलते मकान गिरने से मासूम की मौत समेत आधा दर्जन घायल

Heavy Rain in Firozabad : फ़िरोज़ाबाद जिले के थाना शिकोहाबाद, मोहल्ला बंसी नगर में भारी बारिश के चलते एक मकान भरभरा कर गिर गया। जिससे उसमें रहने वाले किराएदार उसके नीचे दब गए। घटना में एक मासूम बच्चे की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अधिकारी, एसएसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया तथा घायलों का हालचाल जाना।

बुधवार की रात से भारी बरसात हो रही है जिसके चलते मोहल्ला वंशी नगर में एक घर बरसात के चलते भरभरा कर गिर पड़ा। मकान में सभी किराएदार परिवार रह रहे थे। घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मकान में रहने वाले दो परिवार के सदस्य मलवे में दब गए। मकान में लोगों के दबने की घटना से अफरा तफरी मच गई। मोहल्ले के लोग बचाव कार्य मे जुट गए।

इस दौरान लोगों की सूचना पर सीओ कमलेश कुमार, प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार, दमकल विभाग के लोग मौके पर पहुच गए।। उन्होंने बचाव कार्य मे तेजी लाते हुए मलवे में दबे लोगों को बाहर निकाला। सभी घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान शिवम 5 पुत्र गिरीश बाबू को मृत घोषित कर दिया। मासूम बच्चे की मौत परिवार में हाहाकार मच गया। सभी का शिकोहाबाद के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

डीएम एसएसपी ने जाना घायलों का हाल

सूचना पर डीएम रवि रंजन, एसएसपी आशीष तिवारी ने घटना का जायजा लिया और उसके बाद अस्पताल में जाकर घायलों का हाल जाना। डीएम ने डॉक्टरों को घायलों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए।

घायल हुए लोगों में

मकान में दबकर घायल होने वाले लोगों में रीना 25 पत्नी सुनील कुमार, रोहित 20 पुत्र रामदीन, पुष्पा देवी 62 पत्नी रामदीन, पूनम 25 पत्नी गिरीश बाबू, शिवम कुमार 05 पुत्र सुनील, राजन 04 पुत्र गिरीश बाबू, पलक ढेड़ साल पुत्री गिरीश बाबू, चाहतनंद 28 पुत्र भारत, देव 07 पुत्र गिरीश बाबू निवासी वंशी नगर, राहुल भारत 31 विजय भारत निवासी कमला नगर आगरा है सभी का शिकेहाबाद के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना का मुख्यमंत्री ने लिया जायजा, अधिकारियों को बचाव कार्य व घायलों को समुचित उपचार कराने के दिए निर्देश

मकान के मलवे में दबने से एक बच्चे की मौत व आधा दर्जन लोगों के घायल होने की घटना पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए गहरा दतिया गहरा दुख व्यक्त किया और घायलों की तत्काल राहत देने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story