×

दर्दनाक हादसा: मकान गिरने से मीरजापुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

सीएम योगी ने घटना पर दुःख जताते हुए सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

Brijendra Dubey
Published on: 28 April 2021 9:30 AM GMT
छत भरभरा कर गिरने से पांच लोगो की दबने से मौत
X

घटनास्थल की तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

मीरजापुर : कोतवाली शहर थाना क्षेत्र के छोटी गुदरी मोहल्ले में मंगलवार की रात सोते समय अचानक मकान की छत भरभरा कर गिरने से पांच लोगो की दबने से मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने रेस्क्यू अभियान चलाकर सभी शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख जताते हुए सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

छत ढहने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि रात 2.30 बजे छोटी गुदरी स्थित आशुतोष रंजन के पुराने मकान की छत अचानक गिर गई। इससे किराये पर रह रहे एक ही परिवार के पांच लोग उमाशंकर, गुड़िया, शुभम, सौरभ और संध्या मलबे में दब गए। इस हादसे में माता-पिता के साथ तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस की मदद से मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम शुरू किया गया।

घटनास्थल की तस्वीर, (साभार-सोशल मीडिया )

सबसे पहले शुभम का शव बरामद किया गया, इसके बाद एक-एक कर सभी का शव मलबे से बाहर कर बरामद कर लिया गया। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार वर्मा, क्षेत्राधिकारी नगर प्रभात राय, प्रभारी फायर स्टेशन अनिल प्रताप सरोज पुलिस बल के साथ मौजूद रहे, पांचों शव मिलने के बाद राहत एवं बचाव कार्य बंद कर दिया गया।

दिया जाएगा मुआवजा

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने हादसे को दु:खद बताया, उन्होंने कहा कि तीन पीढ़ी से यह लोग पुराने जर्जर मकान में किराए पर रह रहे थे, भवन जर्जर होने के कारण गिर गया, मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story