×

Lucknow News: लखनऊ नगर निगम के सदन की कार्यवाही शुरू, वार्ड आरक्षण को लेकर पार्षदों ने किया जमकर हंगामा

Lucknow News: आज 17 नवंबर को लखनऊ नगर निगम का सदन शुरू हो गया है। इस मौके पर वार्ड आरक्षण को लेकर पार्षदों ने जमकर हंगामा किया, तो वहीं कई पार्षद आधा दर्जन से ज्यादा मुद्दों पर आवाज उठाते नजर आए।

Prashant Dixit
Published on: 17 Nov 2022 12:53 PM GMT
Lucknow News
X

लखनऊ नगर निगम की कार्यवाही (न्यूज नेटवर्क)

Lucknow News: लखनऊ नगर निगम का सदन आज शुरू हुआ। इस मौके पर वार्ड आरक्षण को लेकर पार्षदों ने जमकर हंगामा किया, तो वहीं कई अन्य पार्षद आधा दर्जन से ज्यादा मुद्दों पर आवाज उठाते नजर आए। बता दें कि यह लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया के कार्यकाल का अंतिम सदन भी है। आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सभी विपक्षी दलों के पार्षदों ने मेयर संयुक्ता भाटिया पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

लखनऊ नगर निगम की कार्यवाही

सत्ता पक्ष बीजेपी सदन की बैठक में कार्यकारिणी में पारित प्रस्ताव को पास कराने की कोशिश में है। जबकि विपक्षी दलों के पार्षदों ने आरोप लगाया, कि उनके क्षेत्र के विकास कार्य में बजट को लेकर भेदभाव किया गया और जिसके चलते अभी तक जनहित ज्यादा तर कार्य अधूरे पड़े हैं। इन पार्षदों ने कहा, कि कार्य योजना तैयार हो चुकी थी उनको भी नहीं पूरा किया गया, यह एक सोची समझी साजिश थी, इस लापरवाही का हम जनता को क्या जवाब देंगे, जब पार्षद और मेयर पद के लिए चुनाव नजदीक है।

सदन की कार्यवाही में उठे यह मुद्दे

आपको बता दे, कि आज के सदन की बैठक में विकास को ध्यान में रखते हुए सड़कों के निर्माण, पार्कों का सौंदर्यीकरण और साफ, सफाई को हल करने पर चर्चा होनी है। अभी तक इस पर विशेष तौर पर चर्चा नहीं शुरू हो पाई है। जबकि 20 नवंबर को चुनाव से पहले सदन में अंतिम अनुपूरक बजट भी लाया जाना है। अब ऐसे में इस पंचवर्षीय कार्यकाल के अन्तिम सत्र में सदन में अधूरे पड़े कार्यो को लेकर चर्चा जरूरी हो गई है। अब कुछ ही दिन में चुनाव आयोग यूपी में निकाय चुनाव की घोषणा करने वाला है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story