×

Atique Ahmed: आखिर अतीक अपने चार बेटों और पत्नी के लिए कितनी दौलत छोड़ गया? आपको हैरान कर देगा बेनामी संपत्ति का आंकड़ा

Atique Ahmed: अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या हो चुकी है। अतीक के पांच बेटों में एक असद का भी एनकाउंटर हो चुका है। वहीं, अतीक के दो बेटे जेल में हैं तो दो नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में हैं। माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी उमेश पाल हत्याकांड की आरोपी है। शाइस्ता अभी फरार चल रही है।

Ashish Pandey
Published on: 19 April 2023 11:19 PM GMT (Updated on: 19 April 2023 6:32 AM GMT)
Atique Ahmed: आखिर अतीक अपने चार बेटों और पत्नी के लिए कितनी दौलत छोड़ गया? आपको हैरान कर देगा बेनामी संपत्ति का आंकड़ा
X
atiq ahmed property (Photo-Social Media)

Atique Ahmed: माफिया अतीक का खौफ इस कदर था कि उससे जो टकराया उसको उसने ठिकाने लगा दिया। उसने अपने बाहुबल से अकूत संपत्ति भी बनाया था। अब यह सवाल उठ रहा है कि अतीक तो इस दुनिया में है नहीं उसके पास आखिर कितनी सम्पत्ति थी, वह कितनी संपत्ति छोड़ अपने चार बच्चों और पत्नी के लिए। अतीक के पास कानूनी तौर पर कितनी संपत्ति है? वहीं अभी तक अतीक की कई बेनामी संपत्तियों का भी खुलासा हुआ है। तो आइए जानते हैं माफिया अतीक कितनी संपत्ति छोड़ गया है...

अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या हो चुकी है। अतीक के पांच बेटों में एक असद का भी एनकाउंटर हो चुका है। वहीं, अतीक के दो बेटे जेल में हैं तो दो नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में हैं। माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी उमेश पाल हत्याकांड की आरोपी है। शाइस्ता अभी फरार चल रही है।

इस बीच हमने यहां अतीक अहमद की संपत्ति का के बारे में ब्योरा खंगाला और जानने की कोशिश की कि अतीक के पास कितनी संपत्ति है। कानूनी तौर पर उसके पास कितनी संपत्ति है? अभी तक अतीक की कई बेनामी संपत्तियों का भी खुलासा हुआ है। ऐसे में ये भी जानने की कोशिश की है कि उसके पास कितनी बेनामी संपत्ति है?

कानूनी तौर पर कितनी संपत्ति बताता था माफिया अतीक-

2019 का लोकसभा चुनाव अतीक अहमद ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से लड़ा था। तब उसे 833 वोट मिले थे। उस समय अतीक प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद था। अतीक अहमद ने जो चुनावी हलफनामा दिया था उसमें उसने अपनी संपत्ति का पूरा ब्योरा दिया था। इसके अनुसार, आठवीं पास अतीक के पास करीब 27 करोड़ 50 लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति थी। अतीक के नाम दो करोड़ 87 लाख से ज्यादा की चल संपत्ति, जबकि 24 करोड़ 99 लाख से ज्यादा की अचल संपत्ति दर्ज थी। अतीक के नाम महंगी गाड़ियां, चार राइफल और पिस्टल दर्ज थीं। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम 50 लाख रुपये से ज्यादा के गहने हैं। इसके अलावा अतीक के नाम पर प्रयागराज से लेकर दिल्ली और ग्रेटर नोएडा तक प्लॉट, फ्लैट, बंगला और खेती लायक जमीन भी हैं।

बेनामी संपत्ति के बारे में भी जान लीजिए

यूं तो अतीक की बेनामी संपत्तियों को लेकर अलग-अलग दावे किए जाते हैं। हाल ही में ईडी ने माफिया के करीबियों और उसके जानने वाले लोगों के ठिकानों पर छापामारी की। इसके अनुसार अब तक जो सामने आंकड़े आए हैं, उसके अनुसार अतीक के पास पांच हजार करोड़ रुपये से भी अधिक की बेनामी संपत्ति है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि अतीक के नाम 15 हजार करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति है।
बिल्डर के साथ अतीक का एक चैट भी हुआ वायरल
गुजरात के साबरमती जेल में रहने के दौरान अतीक ने फोन पर एक बिल्डर को धमकी भी दी थी। अब उसका चैट भी वायरल हो रहा है। इसमें अतीक ने बिल्डर से पांच करोड़ रुपये मांगे थे। अतीक ने कहा था कि जो उसके बेटे उमर और असद का हिसाब है वो दे दो। बताया जाता है कि बिल्डर ने अतीक के कहने पर उसके बेटे असद को 80 लाख रुपये भी दिए थे।

1996 में किया था निकाह-

माफिया अतीक अहमद ने 1996 में शाइस्ता परवीन से निकाह किया था। इन दोनों के पांच बेटे हैं- मोहम्मद उमर, मोहम्मद अली, असद अहमद और दो नाबालिग बेटे हैं। दो बेटे- मोहम्मद उमर और मोहम्मद अली जेल में बंद हैं जबकि, दो नाबालिग बेटे अभी बाल सुधार गृह में हैं।
वहीं, अतीक का तीसरे नंबर का बेटा असद अहमद उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी था। 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने झांसी में असद का एनकाउंटर कर दिया है। यूपी पुलिस ने असद पर पांच लाख का इनाम घोषित किया था।

वहीं दो लाख के इनामी मोहम्मद उमर पर रंगदारी का आरोप है। पिछले साल अगस्त में उसने सीबीआई के सामने सरेंडर कर दिया था। वहीं, मोहम्मद अली पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है। जबकि, दो नाबालिग बेटों को उमेश पाल हत्याकांड के मामले में पुलिस ने हिरासत में लिया है।

अशरफ का सफरनामा-

2004 के आम चुनाव में अतीक अहमद फूलपुर से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत कर सांसद बन गया। अतीक के सांसद बनने के बाद इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा सीट खाली हो गई। इस सीट पर उपचुनाव हुआ। सपा ने अतीक के भाई अशरफ को टिकट दिया था। वहीं, बसपा ने उसके सामने राजू पाल को मैदान में उतारा। राजू पाल ने अतीक अहमद के भाई अशरफ को हरा दिया था। इस हार को अशरफ ही नहीं अतीफ भी पचा नहीं पाया।
पहली बार विधायक बने राजू पाल की कुछ महीने बाद ही 25 जनवरी, 2005 को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में सीधे तौर पर सांसद अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ का कनेक्शन सामने आया था।
अब माफिया अतीक इस दुनिया में नहीं है, लेकिन उसके कारनामों के बारे में रोज नई-नई खबरें आ रही हैं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story