×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Baghpat News: बागपत में बाबा भोले की नगरी पुरामहादेव पर कावड़ियों की अपार भीड़, जलाभिषेक शुरू

Baghpat News: परशुरामेश्वर पुरामहादेव मंदिर पर भक्तों की अपार भीड़ है । कुछ ही देर बाद शिवरात्री के चतुर्दर्शी का जलाभिषेक शुरू हो जायेगा।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 26 July 2022 1:09 PM GMT
Immense crowd of Kavadis on Puramahadev, the city of Baba Bhole in Baghpat, Jalabhishek started
X

बागपत: बाबा भोले की नगरी पुरामहादेव पर कावड़ियों की अपार भीड़

Baghpat News: परशुरामेश्वर पुरामहादेव मंदिर पर भक्तों की अपार भीड़ है । कुछ ही देर बाद शिवरात्री के चतुर्दर्शी का जलाभिषेक शुरू हो जायेगा। उससे पहले जो शिव भक्त कावड़िया है जो हरी की नगरी हरिद्वार से गंगा जल लेकर पैदल चलकर बाबा भोलेनाथ की नगरी, महादेव की शरण में पूरामहादेव जल लेकर पहुंचे हैं उन्होंने अपना अपना जल चढ़ाना शुरू कर दिया है। श्रधालुओं की अपार भीड़ यहां नजर आ रही है । दूर दूर तक जहां भी नजर जा रही है वहां बस भगवा रंग में रंगे शिवभक्त कावड़िया ही नज़र आ नज़र आ रहे है। लम्बी कतारों में लगे शिवभक्तों को अपनी बारी का इंतजार है और हर कोई बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाकर भक्तिमय होना चाहता है ।

ये भक्ति, श्रद्धा इस बार और भी अधिक देखने को इसीलिए मिल रही है क्योंकि पिछले दो वर्षों से कोरोना काल के कारण जो शिवभक्त है वो कावड नही ला सके लेकिन इस बार ऐसा लग रहा है की श्रधालुओं और कावड़ियों की जो अपार भीड़ है वो पिछले साल के सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी।

आप देखिये तस्वीरों में जिधर भी नजर जा रही है सभी जगह एक ही जयघोष सुनायी पड़ रहा है बोल बम, बम बम.....जयकारा भोलेनाथ का । बागपत के परशुरामेश्वर पुरामहादेव मंदिर में बागपत ही नहीं बल्कि पुरे उत्तरप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र तक के कावड़िया यहा आते है और जलाभिषेक करते है । क्योकि यहा मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित जयभगवान शर्मा बताते है की इस मंदिर की मान्यता दूर दूर तक मानी जाती है ।

शिवलिंग दिन में तीन बार रंग बदलता है

यहां पर स्थापित शिवलिंग को भगवान परशुराम ने स्थापित किया था । इस शिवलिंग की गहराई अथाह है । कहा ये भी जाता है की इस मंदिर में स्थापित शिवलिंग दिन में तीन बार रंग बदलता है । यानि कि सुबह- दोपहर- शाम तीनो समय इस शिवलिग का कलर अलग अलग देखा जा सकता है । कहते है की परशुरामेश्वर पुरामहदेव मंदिर में जिस भी श्रद्धालु ने अपनी आस्था और विश्वास से बाबा से जो भी माँगा है भोले बाबा ने उसकी वो मुराद पूरी कर दी । यही वजह है की हरी की नगरी हरिद्वार से गंगा जल उठाकर शिवभक्तो की यहा अपार भीड़ लगती है ।

प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इस बार भी अनुमान लगाया गया है की यहा 30 लाख से अधिक कावड़िया जलाभिषेक करेंगे । बागपत पुलिस व् प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम यहा किये गये हैं । मंदिर परिसर में जहा जलाभिषेक किया जा रहा है वहा पर पुलिसकर्मियों के साथ साथ आरएसएस के कार्यकर्ताओ की भी ड्यूटी लगाई गयी है । जो मंदिर में कावड़ियो की सेवा के साथ साथ प्रशासन की जलाभिषेक कराने, व्यवस्था बनाने में हर सम्भव मदद कर रहे है । बता दे कि शिवरात्रि का जलाभिषेक 26 जुलाई को शाम 06:48 बजे पर झंडारोहण के पश्चात शुरू होगा ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story