×

Sonbhadra News: सुभाषचंद्र बोस जयंती पर बनाई मानव श्रृंखला, दिखा अद्भुत नजारा

Sonbhadra News: जिले में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती अनोखे अंदाज में मनाई गई। जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में जगह-जगह जहां हजारों लोगों ने विविध रूपों में मानव श्रृंखला बनाई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Jan 2023 3:58 PM GMT
Human chain made on Subhash Chandra Bose Jayanti in Sonbhadra, wonderful sight seen
X

सोनभद्र: सुभाषचंद्र बोस जयंती पर बनाई गई मानव श्रृंखला, दिखा अद्भुत नजारा

Sonbhadra News: जिले में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती अनोखे अंदाज में मनाई गई। जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में जगह-जगह जहां हजारों लोगों ने विविध रूपों में मानव श्रृंखला बनाई। वहीं जिला मुख्यालय स्थित हाइडिल मैदान में भारत और अशोक चक्र के नक्शे का दिखा अद्भुत नजारा लोगों को मंत्रमुग्ध किए रहा। इस दौरान नेताजी को याद करने के साथ ही, सड़क सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाई गई और लोगों से यातायात नियमों के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया गया।

जिला मुख्यालय पर सदर विधायक भूपेश चौबे और डीएम चंद्रविजय सिंह ने सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण कर और दीप प्रज्ज्वलन कर सड़क सुरक्षा मानव श्रृंखला और सड़क सुरक्षा शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद मानव श्रृंखला बनाने के साथ ही उपस्थित छात्र-छात्राओं और जनसामान्य को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई।

विधायक ने कहा कि यातायात जीवन का अपरिहार्य अंग बन गया है। हमारी छोटी असावधानी से बड़ी दुर्घटनाएं हो जाती हैं जिसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर तो पड़ता ही है परिवार और राष्ट्र को भी इसका नुकसान उठाना पड़ता है। डीएम ने कहा कि मानव श्रंृखला का मुख्य उद्देश्य यातायात नियमों का पालन कराने और सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के लिए जन-सामान्य, युवाओं और छात्र-छात्राओं को जागरुक करना है।

डीएम ने अपील करते हुए कहा कि आज जो शपथ ली है उसका स्वयं पालन करें। अपने माता-पिता, परिवार की सदस्यों एवं आस-पड़ोस के लोगों को भी यातायात नियमों के संबंध में जागरूक रखें। सीडीओ सौरभ गंगवार, एसडीएम रमेश कुमार, डीआईओएस आरपी यादव, बीएसए हरिवंश कुमार, एआरटीओ धनवीर यादव, राजेश्वर यादव, डीपीआरओ विशाल सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

तहसील, कस्बों, हाइवे पर भी बनाई गई मानव श्रृंखला, लगी रही लंबी कतारः

तहसील मुख्यालय पर सोमवार को अपराह्न ग्यारह बजे एक ओर जहां कुछ देर के लिए रफ्तनी थम गई वहीं दूसरी ओर सड़क के दोनों छोर पर मानव श्रृंखला बनाकर हजारो लोगों ने नेता सुभाषचंद्र बोस को याद किया और सड़क सुरक्षा की शपथ ली। एसडीएम शैलेंद्र मिश्रा, खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार मौर्य, खंड विकास अधिकारी सुनील कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय, अधिशासी अधिकारी भारत सिंह की मौजूदगी में बनी मानव श्रृंखला में पूर्व माध्यमिक विद्यालय, राजकीय इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज, डीपीएस, डीएलसी, सोनांचल इंटर कालेज के बच्चो के साथ ही राजस्व, पुलिस, विकास खंड, नगर पंचायत कर्मियों के साथ व्यापारी वर्ग ने उत्साह के साथ भाग लिया।

उधर, प्रभारी निरीक्षक विंढमगंज मनोज ठाकुर की अगुवाई में विंढमगंज में यूपी-झारखंड सीमा पर मानव श्रृखंला की लंबी कतार देखने को मिली। इसमें पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मियों के साथ ही आदर्श महाविद्यालय महुली, आदर्श इंटर कालेज महुली, के छात्र-छात्राओं, आमजन ने भाग लिया। हाइवे और ग्रामीण अंचलों में भी जगह-मानव श्रृंखला लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story