×

Firozabad News: पति-पत्नी की मौत से परिवार में मचा कोहराम, मासूम बच्चे हुए अनाथ

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के नगला खंगर के गांव फतेहपुर (Village Fatehpur) निवासी दंपत्ति ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। दंपति की मौत के बाद अब तीन बच्चियां अनाथ हो गई हैं।

Brajesh Rathore
Published on: 4 Aug 2022 1:20 PM GMT
The death of husband and wife in Firozabad created chaos in the family, innocent children became orphans
X

फ़िरोज़ाबाद: पति-पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के नगला खंगर के गांव फतेहपुर (Village Fatehpur) निवासी दंपत्ति ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस (UP Police) ने देर रात दोनों शवों को फांसी के फंदे से नीचे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया।

पुलिस को घर के बरामदे में झूलते मिले शव

गांव फतेहपुर निवासी आदेश (35) पुत्र योगेंद्र ने अपनी पत्नी सावित्री के साथ बुधवार देर रात घर के बरामदे में फंदे पर लटककर आत्महत्या (suicide by hanging) कर ली । जिसके बाद घटना की सूचना पर देर रात पुलिस ने घर के बरामदे से दोनो शवों को उतार कर पोस्टमार्टम को भिजवाया। बताया जा रहा है की दंपति में आय दिन पारिवारिक कलह बनी रहती थी। हालांकि पुलिस ने मृतक दंपति के घर के दोनो दरवाजों पर ताला लगा दिया है। ताकि साक्ष्यों से कोई छेड़छाड़ न कर सके। वही मृतक आदेश के पिता का आरोप है की ससुरालीजनो ने दोनो की फांसी लगाकर हत्या कर दी है।


घटना की सूचना पर दो थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा

घटना की सूचना पर एसपी देहात डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह के साथ नसीरपुर व नगला खंगर थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर दोनो शवों को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। आदेश अपने माता पिता का इकलौता बेटा था। पिता दस दिन पूर्व बेटी के घर गए ‌थे। जबकि मां विमला देवी रिश्तेदारी में गई थी।

आदेश पत्नी सावत्री और तीन बच्चों के साथ घर पर रहता था। एसपी देहात डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह (SP Countryside Dr Akhilesh Narayan Singh) का कहना है कि दंपत्ति ने साड़ी का फंदा बनाकर आत्महत्या की है। गांव में किसी के यहां कार्यक्रम था। देर रात दंपत्ति ने बच्चों के साथ भोजन भी घर पर ही किया ‌था। कमरे में भोजन किए हुए बर्तन भी रखे मिले है। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही आत्महत्या का कारण पता चल सकेगा।


तीन बच्चियों के सिर से उठा मां बाप का साया

मृतक आदेश ने अपने खेत पर मकान बना लिया था। जिसमे वह अपनी पत्नी सावित्री और तीन बच्चियों के साथ रहता था। आदेश पर सबसे बड़ी बेटी चार साल की वैष्णवी उसके बाद दूसरी बच्ची ढाई साल की नित्या व सबसे छोटी बेटी डेढ़ साल की नेंसी हैं। दंपति की मौत के बाद अब तीन बच्चियों (three girls became orphans) की पालन पोषण की जिम्मेदारी मृतक के पिता योगेंद्र पर आ गई है। मृतक की सात साल पूर्व शादी हुई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story