×

सात फेरों के वादे को निभाते हुए पति-पत्नी ने मौत को लगाया गले

Manali Rastogi
Published on: 9 Nov 2018 6:07 AM GMT
सात फेरों के वादे को निभाते हुए पति-पत्नी ने मौत को लगाया गले
X

शाहजहांपुर: सात फेरे लेने के बाद जिंदगी भर साथ जीने मरने का वादा करने वाले पति पत्नी ने पूरी जिंदगी साथ बिताई और शादी के 50 साल के बाद मरने वाला वादा भी बखूबी निभा लिया। ऐसा ही दर्दनाक मामला यूपी के शाहजहांपुर मे सामने आया।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: इस चुनावी सीजन पहली बार आमने-सामने होंगे PM और राहुल, यहां करेंगे रैली

जहां अपने बेटे की मौत के गम मे एक वृद्ध दम्पति ने दिपावली के एक दिन बाद जहरीला पदार्थ खाकर जिंदगी को अलविदा कह दिया। पति पत्नी के शव कमरे के अंदर पङे मिले। जिसके बाद मोहल्ले वालो ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुची पुलिस ने दोनो के शव कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली का दम फूलने की वजह से शहर में ट्रकों की नो-एंट्री, इन पर भी संकट

मामला थाना खुटार के औरंगाबाद गांव का है। यहां बीते गुरूवार को 80 वर्षीय जागीर सिंह और उनकी पत्नी सुरेंद्र कौर ने जहरीला पदार्थ खाकर मौत को गले लगा लिया। दोनो ने जहरीला पदार्थ एक साथ खाया और दोनो की मौत भी एक साथ ही हुइ। पूरा दिन जब घर से पति पत्नी घर से बाहर नही निकले तो आसपास के रहने वाले लोगों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन अंदर से कोई आवाज नही आई ओर न ही कोई हलचल सुनाई दे रही थी।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज फिर आया बदलाव, यहां पता करें रेट

जिसके बाद लोगो को कुछ अनहोनी की आंशका हुइ है। जिसके बाद लोगो ने दरवाजा तोड़ा तो दोनो की लाशे कमरे के अंदर पङी थी। लोगो ने पास जाकर देखा तो दोनो की मौत हो चुकी है। लोगो ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुची पुलिस ने दोनो शवों को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ग्रामिणों की माने तो वृद्ध दम्पत्ति का एक बेटा था। जो पिछले लंबे वक्त से बिमार था। दो माह पहले बेटे की मौत हो गई थी। उसके बाद पति पत्नी अकेले हो गए। इनका कोई रिश्तेदार नही है। आसपास के रहने वाले लोगो को ही दोनो ने अपना रिश्तेदार और सबकुछ मान लिया था।

लोगो का कहना है कि बेटे की मौत के बाद दोनो बूढ़े मां बाप भी मौत की दुआ मांगते थे। हम लोगो के बीच बैठकर बेटे के गम मे रोते थे। दिपावली के दिन भी भगवान से अपनी मौत की दुआ मांग रहे थे। कहते थे कि बेटे से मिलने का मन करता है। वृद्ध दम्पत्ति के बीच मे प्यार कुछ ज्यादा था।

इसलिए दोनो एक दूसरे की फिक्र करते थे और एक साथ मरने की बात करते थे। उन्होंने ऐसा ही किया और एक साथ मौत को गले लगा लिया। वहीं एसओ का कहना है कि उनको सूचना मिली थी के औरंगाबाद में एक वृद्ध दंपति ने विषैला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली है शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story