×

Moradabad News: सिपाही ने सुपारी देकर पत्नी की करवाई हत्या, खतरनाक साबित हुई Facebook पर Love Story

Moradabad Crime News: जीआरपी में तैनात सिपाही का स्टाफ नर्स अल्का के साथ लव स्टोरी फेसबुक पर शुरू हुई थी। जिसके बाद सिपाही ने पत्नी की हत्या (wife murder) करा दी।

Shahnawaz
Report ShahnawazPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 March 2022 5:29 PM GMT
Prayagraj: प्रयागराज के धूमनगंज में दो लोगों की गोली मारकर हत्‍या, आरोपित समेत दो गिरफ्तार
X

क्राइम (कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक)

Moradabad News: मुरादाबाद में सात जन्मों के रिश्ते की शर्मनाक दास्तां सामने आई है। सिपाही ने बीमार पत्नी की हत्या (wife murder) करा दी और हैरान करने वाली बात यह है कि माता-पिता भी बेटे के इस कृत्य में शामिल रहे। हत्या का प्लान बेहद शानदार बनाया था, लेकिन पुलिस (UP Police) की जांच ने सब साफ कर दिया। नर्स से ब्याह रचाने के लिए पत्नी की हत्या करने वाला जीआरपी (GRP) बरेली में तैनात सिपाही विमल आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

पुलिस जांच ने योजनाबद्ध तरीके से की गई हत्या का पर्दाफाश कर दिया है। हत्या में शामिल सिपाही और नर्स के साथ सिपाही के माता-पिता भी शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह मामला है थाना मैनाठेर के गांव नूरपुर (Village Nurpur) में महिला पुष्पा की हत्या का। पुष्पा की लाश घर में पड़ी मिली थी और शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था।

सुपारी देकर पत्नी की कराई हत्या

यह मामला निकला है भाड़े के हत्यारों को सुपारी देकर हत्या कराने का। शुक्रवार दोपहर एसएसपी बबलु कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो गया था कि पुष्पा की गला घोंटकर हत्या की गई थी। सीओ आशुतोष तिवारी को एसओजी टीम व मैनाठेर प्रभारी अमरनाथ को लगाया गया था। एसएसपी ने बताया कि ब्लाइंड मर्डर के साक्ष्यों तथा लोगों से मिली जानकारी के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया गया।

सरकारी नर्स और पुष्पा के पति विमल के बीच अवैध संबंध

पुलिस के मुताबिक सरकारी नर्स और पुष्पा के पति विमल के बीच अवैध संबंध (illegal relationship matter) हो गए थे। विमल और अलका नर्स विवाह करना चाहते थे, लेकिन पुष्पा उसमें रोड़ा बनी हुई थी। इसलिए पुष्पा को रास्ते से हटाने के लिए यह साजिश रची गई थी। हापुड़ से सुपारी किलर हायर किये गए और योजना के अनुसार सिपाही की मां उषा ने हत्यारों के लिए दरवाजा खोला। हत्यारे आराम से घर में घुसे और सोती हुई पुष्पा की गला घोंटकर हत्या करके फरार हो गए। पुलिस ने मां उषा के साथ सिपाही के पिता पंजाब सिंह को भी गिरफ्तार किया है और हत्या में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद की गई है।

पुलिस जब पुष्पा के शव को पोस्टमार्टम के लिए घर से लेने पहुँची थी तो परिवार वालों ने विरोध किया था। पुष्पा के सुसराल वाले कह रहे थे उसकी मौत बीमारी के कारण हुई है, इसलिए वह पोस्टमार्टम नही कराना चाहते हैं। घर वालों के विरोध के वावजूद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। पुष्पा की हत्या किए जाने की जानकारी पर पुलिस ने गोपनीय तरीके से जांच शुरू की थी। एसएसपी बबलु कुमार ने बताया कि चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और तीन सुपारी किलर अभी फरार हैं। पुष्पा के पिता की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।

प्रेम की लव स्टोरी फेसबुक पर शुरू हुई

जीआरपी बरेली में तैनात सिपाही विमल का हापुड़ निवासी स्टाफ नर्स अल्का के साथ प्रेम की लव स्टोरी फेसबुक पर शुरू हुई थी। धीरे धीरे दोनों एक दूसरे के नजदीक आते गए इतना ही नहीं सिपाही विमल के घर नर्स का आना जाना शुरू हो चुका था लेकिन विमल की बीवी पुष्पा को इन दोनों की हरकतों पर शक होने लगा था चौका देने वाली बात यह है कि सिपाही की माँ उषा और पिता पंजाब सिंह को भी नर्स के रूप में नई बहू अच्छी लगने लगी थी।

नर्स और सिपाही दोनो ने एक प्लान बनाया जिसमे यह साजिश रची गई की पुष्पा की हत्या करने के बाद उसकी बीमारी से मौत हुई दिखा दी जाए इसके लिए हत्या की वारदात को अंजाम देने से तीन दिन पहले सिपाही विमल, अलका और एक करीबी जोया में मिले। हत्या की साजिश को फाइनल टच दिया गया। तय किया गया की पुष्पा की हत्या का जिम्मा नर्स के करीबी हापुड़ निवासी ओर उसके साथियों का होगा जिन्हें 55 हजार रुपए बतौर सुपारी दे दी गई थी ।

सोती हुई पुष्पा का गला दबाकर हत्या, सास-ससुर भी शामिल

हत्या वाली रात विमल की माँ ने दरवाजा खोल दिया जिससे सभी हत्यारे घर में घुसे और सोती हुई पुष्पा का गला दबाकर हत्या करने के बाद आसानी से फरार हो गए । एसएसपी बबलु कुमार ने बताया कि मृतका के पिता की ओर से पांच लोगों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी जिनमें सास सुसर के साथ पति नन्द और नन्दोई भी शामिल हैं। एसएसपी ने हत्या का खुलासा करने वाली टीम की पीठ थपथपाई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story