×

Jhansi News: साहब बचा लो मुझे! मेरी बीवी मुझे बहुत मारती है, पति ने पुलिस से बताई आपबीती

Jhansi News: साहब बचा लो मुझे, मेरी बीवी मुझे बहुत मारती है, इतना ही नहीं पीड़ित पति ने पुलिस से कहा कि आप उसे बुलाकर समझा दीजिए।

B.K Kushwaha
Published on: 7 March 2023 1:48 AM GMT
Jhansi: Save me sir! My wife beats me a lot, husband told police
X

झांसी: साहब बचा लो मुझे! मेरी बीवी मुझे बहुत मारती है, पति ने पुलिस से बताई आपबीती

झाँसी: घर परिवार के आपसी झगड़ों को सरकार जनसुनवाई के माध्यम से सुलझाती है। इन दिनों योगी सरकार के आदेश के बाद स्थापित किए गए शिकायत निवारण मंच पर काम कर रही है। इस दौरान एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। जनसुनवाई के दौरान एक पति पुलिस के पास पहुंचा और जोर-जोर से रोने लगा। जब पुलिस ने पति से रोने का कारण पूछा तो पति ने कहा कि साहब मुझे बचा लो, मेरी बीबी मुझे बहुत मारती है। इतना ही नहीं पति ने पुलिस से कहा कि आप उसे बुलाकर समझा दीजिए।

जिंदगी बनी रेलवे स्टेशन

जनसुनवाई के दौरान एक और मामला सामने आया। जिसमें एक शख्स ने पुलिस को बताया कि मेरी बीवी ने मेरी जिंदगी को रेलवे स्टेशन बना के रख दिया है। वह मुझसे खिलौने की तरह खेलती है। उसकी पत्नी ने मुझ पर और मेरे घरवालों पर दहेज प्रथा के फर्जी मामले में फंसा दिया। और वह मौज कर रही है। हम उससे कुछ बोल नहीं पाते है। हम जब भी उससे कुछ बोलते है तो वह पुलिस को धमकी देती है।

समस्या होने पर टोल फ्री नंबर पर करें शिकायत

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने, उन्हें स्वस्थ वातावरण देने के लिए मिशन शक्ति अभियान कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत सदर बाजार पुलिस की टीम ने शक्ति मोबाइल व नारी सुरक्षा दल ने बाजार में जाकर महिलाओं व युवियों को जागरुक किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी सिटी, सीओ सिटी अवनीश कुमार गौतम व सदर बाजार थाना प्रभारी अमीराम के निर्देशन में सदर बाजार क्षेत्र में महिलाओं को जागरुक करने के लिए महिला पुलिस टीम द्वारा युवतियों व महिलाओं को जागरुक किया जा रहा है। टीम में महिला आरक्षी नसरुद्दीन, महिला आरक्षी सीमा व महिला आरक्षी बरखा पाल शामिल है। टीम में शामिल महिला आरक्षियों ने कहा कि महिलाओं व बालिकाओं को सुरक्षा एवं आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। इसके लिए उन्हें सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही उन्हें टोल फ्री नंबरों के बारे में बताया जा रहा है जिससे आवश्यकता पड़ने पर वह इन नंबरों पर फोन कर पुलिस की सहायता ले सके। महिला आरक्षियों ने कहा कि यदि आपको किसी प्रकार की समस्या होता है या कहीं आने-जाने पर कोई अंजान व्यक्ति परेशान करता है तो हेल्पलाइन नंबरों पर फोन कर सहायता प्राप्त कर सकती हैं। फोन करने वाली महिलाओं व बच्चियों का नाम पता गोपनीय रखा जाएगा। इस दौरान नारी सुरक्षा बल ने बाजार व मोहल्लों में आजादी के अमृत महोत्सव व अन्य कानून तथा नियमों के बारे में जानकारी दी। साथ ही मौजूद महिलाओं व किशोरियों को पंफलेट का वितरण किया।

एंटो रोमियों टीमों द्वारा भ्रमण कर महिलाओं व बालिकाओं को किया जा रहा है जागरुक

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने बताया कि महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा एवं विश्वास का वातावरण बनाये रखने के उद्देश्य से मिशन शक्ति के तहत जनपद के विभिन्न थानों की एंटी रोमियो टीमों द्वारा लगातार बाजार, स्कूलों, बस स्टैंड इत्यादि स्थानों पर भ्रमण कर चेकिंग की जा रही है। छात्राओं व महिलाओं को उनके सुरक्षार्थ व सहायता हेतु शासन द्वारा चलायी जा रही विभिन्न हेल्पलाइन नंबर जैसेः 1090- वीमेन पॉवर लाइन, 181- महिला हेल्प लाइन, 108 एम्बुलेंस सेवा, 1076-मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, 112-पुलिस आपातकालीन सेवा, 1098-चाइल्ड लाइन, 102-स्वास्थ्य सेवा तथा थानों पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क के बारे में विस्तार से जानकारी देकर उन्हें जागरुक किया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story