×

मुझे राहुल की शक्ल पसंद नहीं, शांतिकुज में नहीं मिलेगा वीआईपी ट्रीटमेंट: पांड्या

shalini
Published on: 28 Jun 2018 9:28 AM GMT
मुझे राहुल की शक्ल पसंद नहीं, शांतिकुज में नहीं मिलेगा वीआईपी ट्रीटमेंट: पांड्या
X

लखनऊ: आध्यात्मिक संस्था शांतिकुंज के प्रमुख डॉक्टर प्रणव पांड्या के राहुल गांधी के बारे में दिए गए एक बयान पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। कुछ दिनों पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने वाले पांड्या ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। पांड्या ने कहा कि राहुल गांधी की शक्ल उन्हें अच्छी नहीं लगती। इस कारण उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया जाएगा।

शांतिकुंज में राहुल गांधी के आने के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि वे अमित शाह की तरह राहुल गांधी को ट्रीट नहीं कर सकते। पांड्या ने कहा कि शांतिकुंज में राहुल गांधी को कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी उनसे मिलने आते हैं तो उन्हें यहां आने वाले अन्य लोगों की तरह लाइन में लगकर मिलना होगा। पांड्या की बुधवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत से भी मुलाकात हुई थी। भागवत से मुलाकात के बाद पांड्या की बीजेपी से नाराजगी दूर हो गई।

भाजपा से नाराजगी नहीं

पांड्या ने कहा कि उन्हें भाजपा से कोई नाराजगी नहीं है। भागवत ने मुलाकात के बाद गाड़ी में बैठते समय जब मीडिया की ओर से पांड्या से पूछा गया कि राहुल गांधी को स्पेशल ट्रीटमेंट क्यों नहीं देंगे तो पांड्या ने कहा कि हमें उसकी शक्ल अच्छी नहीं लगती। पांड्या के इस बयान पर लोग हैरान रह गए। इसे लेकर विवाद भी खड़ा हो गया है। मालूम हो कि भाजपा अध्यक्ष शाह ने दो दिन पहले पांड्या से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान पांड्या ने अमित शाह को 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को समर्थन देने का भरोसा नहीं दिया था। इससे बीजेपी में बैचेनी बढ़ गई थी। शांतिकुंज के अनुयायियों की देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी अच्छी खासी संख्या है। इसलिए उसका समर्थन महत्वपूर्ण माना जाता है। f

shalini

shalini

Next Story