×

यूपी में कई IAS अधिकारियों के हुए तबादले, गुपचुप तरीके से दिया गया पूरी प्रक्रिया को अंजाम

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार में व उनकी पार्टी में सबकुछ ठीक चल रहा है या नहीं, यह कहना जरूर मुश्किल है। मगर, पिछले कई दिनों से प्रशासन में फेरबदल जोरों पर है।

Shashwat Mishra
Reporter Shashwat MishraPublished By Shweta
Published on: 4 Jun 2021 5:45 AM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सोशल मीडिया)

लखनऊ: प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार में व उनकी पार्टी में सबकुछ ठीक चल रहा है या नहीं, यह कहना जरूर मुश्किल है। मगर, पिछले कई दिनों से प्रशासन में फेरबदल जोरों पर है। लगातार अधिकारियों के तबादले हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, आबकारी विभाग से लेकर उच्च स्तर तक के अधिकारियों को बदलने का कार्य लगातार जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में कई विभागों में भारी पैमाने पर तबादले हो सकते हैं।

खबर आ रही है कि प्रदेश सरकार ने बीती रात यानी गुरुवार को कई आईएएस अधिकारियों ( IAS officers) को इधर से उधर कर दिया है। लेकिन, इस खबर को सार्वजनिक नहीं किया। बताया जा रहा है कि बीती रात में चार जिलाधिकारियों समेत कुछ प्रमुख सचिव के तबादलों को हरी झंडी दिखा दी गई। ऐसा पहली बार नहीं है, जब सरकार ने ट्रांसफर्स को सार्वजनिक नहीं किया। इससे पहले भी योगी सरकार ने कई तबादलों को गुप्त रूप से ही कर दिया था।

बता दें कि यूपी में आधी रात को जिन IAS अफसरों के तबादले हुए हैं, उसमें रामी रेड्डी, बीएल मीणा और सुधीर गर्ग का नाम प्रमुख रूप से शामिल है। शासन सूत्रों के मुताबिक- रामी रेड्डी को सहकारिता से हटाकर उद्यान विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया। वहीं, बीएल मीणा को रामी रेड्डी की जगह सहकारिता का एसीएस बनाए जाने की खबर है। साथ ही सुधीर गर्ग को वन विभाग से हटाकर दुग्ध विभाग के प्रमुख सचिव बनाए जाने की सूचना मिली है। इसके अलावा चार जिलाधिकारियों व कई प्रमुख सचिव के भी ट्रांसफर्स की खबर है। हालांकि, अभी तक इन तबादलों की सूची को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

इन जिलाधिकारियों के ट्रांसफर्स की है खबर

शासन सूत्रों के मुताबिक- राकेश कुमार सिंह को डीएम गाजियाबाद, अरविंद चौरसिया को लखीमपुर का जिलाधिकारी, अंकित अग्रवाल को डीएम एटा, बालकृष्ण त्रिपाठी को डीएम अमरोहा और शैलेंद्र सिंह को मुरादाबाद का जिलाधिकारी बनाए जाने की ख़बर है। साथ ही नरेंद्र शंकर पांडेय को झांसी मंडल का कमिश्नर भी बनाए जाने की सूचना मिली है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story