×

Chitrakoot News: सात माह पहले परिक्रमा मार्ग से गायब हुई थी युवती, शव की पंपलेट से हुई शिनाख्त

Chitrakoot News: कर्वी कोतवाली क्षेत्र के कपसेठी गांव के समीप रेलवे लाइन किनारे पिछले सप्ताह अज्ञात युवती के बरामद शव की आखिरकार शिनाख्त हो गई।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 18 Jan 2023 4:56 PM GMT
Identification of the dead body of a girl who disappeared seven months ago from the Parikrama Marg in Chitrakoot
X

चित्रकूट में सात माह पहले परिक्रमा मार्ग से गायब हुई युवती के शव की हुई शिनाख्त: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: कर्वी कोतवाली क्षेत्र के कपसेठी गांव के समीप रेलवे लाइन किनारे पिछले सप्ताह अज्ञात युवती के बरामद शव की आखिरकार शिनाख्त हो गई। पुलिस ने शिनाख्त के लिए पंपलेट चस्पा कराए थे। जिसके जरिए शिनाख्त हो पाई। मृतका सीतापुर कस्बे की रहने वाली है। वह सात माह पहले परिक्रमा मार्ग से गायब हो गई थी। जिसकी गुमशुदगी परिजनों ने दर्ज नहीं कराया था।

पिछले 12 जनवरी को सुबह रेलवे कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस ने अज्ञात युवती का शव रेलवे लाइन किनारे से बरामद किया था। शव की शिनाख्त के काफी प्रयास किए गए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती की गला घोंटकर हत्या कर शव को फेंके जाने की पुष्टि होने की वजह से पुलिस ने छानबीन तेज किया था। इसके लिए एसपी ने यूपी-एमपी के 12 जनपदों में गुमशुदगी चेक कराया था।

पंपलेट के जरिए हुई युवती की शिनाख्त

प्रभारी निरीक्षक कर्वी अवधेश मिश्र ने बताया कि पंपलेट के जरिए युवती की शिनाख्त उसके पिता ने बुधवार को किया है। सीतापुर कस्बे के मनोहरगंज में रहने वाले छोटेलाल पटेल ने शिनाख्त करते हुए बेटी का नाम काजल बताया है। जिसकी उम्र 22 वर्ष बताई है। बताया कि 30 मई 2022 को उसकी बेटी परिजनों के साथ कामदगिरि परिक्रमा लगाने गई थी। वहीं से वह अचानक गायब हो गई। लोकलाज के चलते पुलिस में गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई है। केवल अपने स्तर से खोजबीन करते रहे है। इधर शिनाख्त के साथ पुलिस ने छानबीन तेज कर दी है।

युवती की हत्या कर शव फेकनें वाले बच नहीं पाएंगे- पुलिस

हत्या का मामला होने की वजह से पुलिस छानबीन में जुट गई है। युवती की गला घोंटकर हत्या करने वालों तक पहुंचने के लिए टीमें लगी है। एसपी बृंदा शुक्ला ने बताया कि पुलिस मामले का स्वयं संज्ञान लेते हुए सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। कुछ मोबाइल नंबर मिले है। जिनको जिस रात युवती के शव को फेंका गया है, उस रात में संबंधित क्षेत्र के मोबाइल टावर को हैक कर मंगवाई गई डिटेल से मिलान किया जाएगा। कहा कि सात माह से गायब लड़की की सूचना न देना भी संदेह पैदा कर रहा है। मामले की छानबीन करने के लिए सीओ सिटी हर्ष पांडेय, कोतवाल अवधेश मिश्र व सर्बिलांस प्रभारी श्याम प्रताप पटेल को लगाया गया है। युवती की हत्या कर शव फेकनें वाले बच नहीं पाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story