×

वरिष्ठ IAS संजीव सरन पर घोटाले का आरोप लगाने वाले IFS अफसर की सड़क हादसे में मौत

Anoop Ojha
Published on: 11 July 2018 7:18 AM GMT
वरिष्ठ IAS संजीव सरन पर घोटाले का आरोप लगाने वाले IFS अफसर की सड़क हादसे में मौत
X

लखनऊ: वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजीव सरन पर घोटाले का आरोप लगाने वाले आईएफएस अफसर ए के जैन की सड़क हादसे में मौत हो गई है। लखनऊ से बरेली जाते वक़्त शाहजहाँपुर में उन की कार ट्रक से टकराने के बाद डिवाईडर में घुस गई। इस हादसे में उन का ड्राईवर और अर्दली भी ज़ख़्मी हुए हैं। जिन्हे इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

ए के जैन भारत जापान के सहयोग से चलाई जा रही "जायका" योजना के प्रोजेक्ट डायरेक्टर थे। आगरा में तैनाती के दौरान अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक ए के जैन ने पूर्व अपर मुख्य सचिव संजीव सरन पर दुबई और लंदन में अपने होटलों का प्रचार-प्रसार करने के लिए विभाग के मेगा प्रोजेक्टों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें .....आईएफएस ने IAS के खिलाफ खोला मोर्चा, मेगा प्रोजेक्ट्स के दुरुपयोग का आरोप

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मैनेजिंग डायरेक्टर परिवहन संजीव सरन पर गम्भीर आरोप लगाने वाले आईएफएस अफसर ए के जैन की शाहजहांपुर सड़क हादसे में मौत हो गई है। स्वागत ढाबा तिलहर के क़रीब बरेली जाते समय ए के जैन की गाडी को पहले ट्रक ने टक्कर मारी फिर गाडी डिवाईडर से टकरा गई। 5 जून 2017 को ए के जैन ने चिठ्ठी लिख कर लखनऊ, नोएडा, लंदन और दुबई में अरबों की संपत्ति का ज़िक्र करते हुए करोडो की पुरानी नोटों को नई नोटों में बदलने का आरोप लगाया था। ए के जैन ने अपनी चिट्ठी में लिखा था, कि संजीव सरन दुबई और लंदन में अपने होटलों का प्रचार-प्रसार करने के लिए विभाग के मेगा प्रोजेक्टों का दुरुपयोग कर रहे हैं। इस चिठ्ठी के सामने आने के बाद हड़कम्प मच गया था।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story