×

Rampur News: पूर्व आई जी अमिताभ ठाकुर का बड़ा बयान, योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने की सोचने पर भेजा था जेल

Rampur News Today: रामपुर में विधानसभा का उपचुनाव होने वाला है, इस उपचुनाव में नई पार्टी अधिकार सेना इस बार चुनाव के मैदान में उतरी है।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 16 Nov 2022 4:02 PM GMT
X

रामपुर में पूर्व आईजी अमिताभ ठाकुर बोलते हुए (सोशल मीडिया)

Rampur News Today: जनपद रामपुर में विधानसभा का उपचुनाव होने वाला है, इस उपचुनाव में एक नई पार्टी अधिकार सेना इस बार चुनाव के मैदान में उतरी है। अधिकार सेना पार्टी पूर्व आईजी अमिताभ ठाकुर ने बनाई है। वह इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और उन्होंने रामपुर, मैनपुरी और खतौली तीनों जगह अधिकार सेना के प्रत्याशी उतारे हैं। पूर्व आईजी अमिताभ ठाकुर ने प्रेस वार्ता कर कहा हमने अधिकार सेना नाम से एक पार्टी का गठन किया है।

जिसका मुख्य उद्देश्य आम नागरिकों के अधिकारों के लिए संघर्ष करना है। हर प्रकार के अन्याय भ्रष्टाचार का विरोध करना है। इसलिए हमने एक राजनीतिक पार्टी का गठन किया है और मौजूदा उपचुनाव में मैनपुरी से रोली यादव, रामपुर से मोइन खान और खतौली से मोहम्मद यूसुफ साहब को प्रत्याशी बनाया है। इसी वजह से आज रामपुर में प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार प्रसार करने के लिए मैं और मेरी पत्नी नूतन ठाकुर पहुंचे हैं। हमारी लखनऊ की टीम भी रामपुर आई है।

अमिताभ ठाकुर से मीडिया ने सवाल किया कि उन्हें पार्टी बनाने की क्या जरूरत पड़ी इस पर अमिताभ ठाकुर ने कहा रामपुर में जब बाल्मीकि बस्ती का प्रकरण हुआ था तो मैं और मेरी पत्नी रामपुर आए थे उस वक्त आजम खान साहब का रामपुर में दबदबा था अमिताभ ठाकुर ने कहा समाजवादी पार्टी की सरकार हो, बहुजन समाज पार्टी की सरकार हो या मौजूदा सरकार हमने इनकी गलत नीतियों का विरोध किया था।

नतीजा यह रहा कि सरकार ने मुझे नौकरी के लायक नहीं माना और मुझे धक्के मारकर नौकरी से निकाल दिया फिर दूसरी गलती मैंने यह की कि गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ जी के मुकाबले में चुनाव लड़ने बात सोची। सोचने के मात्र से ही मुझे एक मुकदमे में जेल भेज दिया गया। जब मैं बाहर आया तो मैंने निर्णय किया राजनीतिक रूप से सक्रिय होकर लोगों तक अपनी बात पहुंचाऊंगा। लोगों को जागरूक करने के लिए ही हम ने यह राजनीतिक पार्टी बनाई है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story