×

रातभर कहर बरपाते रहे डकैत, नशे में धुत रहा SO, IG ने किया सस्पेंड

Admin
Published on: 4 April 2016 8:43 AM GMT
रातभर कहर बरपाते रहे डकैत, नशे में धुत रहा SO, IG ने किया सस्पेंड
X

लखनऊ: आईजी जोन लखनऊ ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में हरदोई जिले के पाली थाने के एसओ को सस्पेंड कर दिया है। एसओ संजय यादव के ऊपर आरोप है कि वे नशे में धुत थे और डकैती और हत्या की सूचना मिलने पर भी उन्होंने पीड़ित पक्ष को थाने में बैठा लिया। इसी बीच डकैतों ने दूसरी जगह हत्या और डकैती की घटना को भी अंजाम दे डाला।

थाने के बाहर जमा आक्रोशित लोगों की भीड़ थाने के बाहर जमा आक्रोशित लोगों की भीड़

घटना स्थल पर खुद पहुंचे आईजी जोन लखनऊ

सुबह घटना की जानकारी मिलने के बाद आईजी जोन लखनऊ ए सतीश गणेश खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने पाली कोतवाली के एसओ के निलंबन का आदेश सुना दिया।

यह भी पढ़ें...मदरसे के मुफ्ती की गोली मारकर हत्या,लोगों ने NH-91 किया जाम

क्या था मामला

हरदोई से मिली जानकारी के मुताबिक़, जिला मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूर स्थित पाली के शेख सराय मोहल्ले में डकैतों ने 50 वर्षीया भूओरी नाम की महिला के घर में घुसकर उसे लूटने की कोशिश की, उसके विरोध करने पर डकैतों ने उसे लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला।

घटना की जानकारी पाकर जब घरवाले पाली थाने पहुंचे तो एसओ संजय यादव ने उन्हें थाने पर बैठा लिया और कहा कि उन लोगों ने ही भूओरी की हत्या की है। परिवार के लोगों का आरोप है कि संजय यादव उस समय बुरी तरह नशे में धुत थे।

यह भी पढ़ें...UP में लागू हुई क्राइम मैपिंग, गूगल पर होगी हर क्रिमिनल एक्टिविटी

एसओ की लापरवाही से गई एक और जान

एसओ की ये लापरवाही एक और जान जाने का सबब बन गई। पहले वारदात को अंजाम देने के बाद डकैत पूर्व नगर पंचायत चेयरमैन के भाई ऋषिकान्त बाजपेयी के घर पहुंचे और उनके विरोध करने पर उन्हें भी मार डाला।

लोगों में दिखा आक्रोश

इन दोनों घटनाओं से नाराज लोगों ने सुबह से थाने का घेराव शुरू कर दिया और एसओ को हटाये जाने की मांग करने लगे। आईजी जोन लखनऊ ए सतीश गणेश ने मामले की गंभीरता को देखते हुए संजय यादव को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। आईजी खुद पाली पहुँच चुके हैं। घटनास्थल पर डॉग स्क्वाड और फोरेंसिक टीम भी भेजी गई है।

Admin

Admin

Next Story