×

आईआईएम लखनऊ की सिटी रन में खुशबू गुप्ता व श्रवण कुमार विजेता

राम केवी
Published on: 11 Nov 2018 3:14 PM GMT
आईआईएम लखनऊ की सिटी रन में खुशबू गुप्ता व श्रवण कुमार विजेता
X

लखनऊः आईआईएम लखनऊ के मैनफेस्ट-वारास्वा ने नेस्प्लस और यूपीएसआरटीसी के सहयोग से आज "सड़क सुरक्षा" को लेकर लखनऊ सिटी रन के 10 वें संस्करण की मेजबानी की। मैराथन में 25 सौ से अधिक लोगों ने भागीदारी की, ये लोग सड़क सुरक्षा के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए आए और रन में उत्साहपूर्वक भाग लिया। सिटी रन में महिलाओं में खुशबू गुप्ता ने पहला स्थान हासिल किया और पुरुषों में श्रवण कुमार ने पहला स्थान हासिल किया।

सड़क सुरक्षा हाल के समय में एक अहम मुद्दा बनकर उभरी है। प्रमुख निगमों के साथ-साथ सरकारें इसके अभियानों में भारी निवेश कर रही हैं। भागदौड़ पर जिंदगी और बढ़ते तनाव के चलते, सड़क सुरक्षा और सड़क नियम पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गए हैं।

जागरुकता बढ़ाने के लिए ही आईआईएम लखनऊ के मैनफेस्ट-वारास्वास ने इस मैराथन का आयोजन किया और लोगों से अपील की कि वे सड़क सुरक्षा के मिशन को सफल बनाने की वकालत करें। एसपी यातायात ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इस अवसर पर यूपीएसआरटीसी अधिकारियों ने भाषण दिये।

सिटी रन लोहिया पार्क के गेट नं 3 से शुरू हुई। इसमें पुरुषों को 10 किमी की दूरी को कवर करनी थी वहीं महिलाओं को पांच किमी दूरी कवर करने की आवश्यकता थी। 5 किमी की एक विशेष श्रेणी बच्चों के लिए भी थी।

यूपीएसआरटीसी के मुख्य महाप्रबंधक जयदीप वर्मा इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने विजेताओं को सम्मानित किया। सिटी रन में महिलाओं में खुशबू गुप्ता ने पहला स्थान हासिल किया और पुरुषों में श्रवण कुमार ने पहला स्थान हासिल किया। विजेताओं को 1 लाख रुपये, स्मृति चिह्न, प्रमाण पत्र और टी-शर्ट के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। शेष प्रतिभागियों की दौड़ के सफल समापन पर भागीदारी और टी-शर्ट का प्रमाण पत्र दिया गया।

राम केवी

राम केवी

Next Story