×

IIT छात्रा ने एयरफोर्स कर्मी पर लगाया रेप का आरोप, FB से हुई थी दोनों की फ्रेंडशिप

डियन इंस्टीट्यूट ऑफ (आईआईटी) कानपुर की एक छात्रा ने एयर फोर्स कर्मी अपने फ्रेंड पर रेप का आरोप लगाया है। आईआईटी से पीएचडी कर रही इस छात्रा ने एयरफोर्स कर्मी के खिलाफ कल्यानपुर थाने में तहरीर दी है l छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छात्रा के बयान और मेडिकल कराया है।

priyankajoshi
Published on: 25 Jan 2018 7:11 AM GMT
IIT छात्रा ने एयरफोर्स कर्मी पर लगाया रेप का आरोप, FB से हुई थी दोनों की फ्रेंडशिप
X

कानपुर: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ (आईआईटी) कानपुर की एक छात्रा ने एयरफोर्स कर्मी पर रेप का आरोप लगाया है। छात्रा ने आरोपी के खिलाफ शादी का वादा करके कैंपस में ही रेप करने की एफआईआर दर्ज कराई है। यह घटना बीती 6 जनवरी की है।

आईआईटी से पीएचडी कर रही इस छात्रा ने एयरफोर्स कर्मी के खिलाफ कल्यानपुर थाने में तहरीर दी है। छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छात्रा के बयान और मेडिकल कराया है।

क्या था मामला?

आईआईटी से पीएचडी कर रही छात्रा हॉस्टल में रहती है। फरवरी 2017 में छात्रा की फ्रेंडशिप फेसबुक के जरिए शीतांशु नाम के लड़के से हुई थी। शीतांशु एयरफोर्स में एयरमैन के पद पर तैनात है। फैसबुक में दोस्ती के बाद दोनों एक दूसरे से मोबाइल पर बात करने लगे। इसके बाद शीतांशु कानपुर आकर छात्रा से मिलने जुलने लगा। छात्रा ने आरोप लगाया कि बीते 5 जनवरी को मेरा बर्थडे था, मुझसे मिलने के लिए शीतांशु मेरे हॉस्टल आया और उसने नशीला पदार्थ खिलाकर मेरा रेप किया। जब छात्रा ने शीतांशु से शादी के लिए कहा तो उसने इंकार कर दिया। छात्रा का आरोप है कि शीतांशु के दीदी जीजा से भी वो मिल चुकी है। छात्रा ने बताया कि दीदी-जीजा पहले शादी के लिए राजी थे, लेकिन बाद में उन्होंने इंकार कर दिया। शीतांशु का एक फ्रेंड है अनंजय सिंह उसका भी इस शादी को तोड़ने में हाथ है।

छात्रा ने कल्यानपुर थाणे में इसके शीतांशु पर रेप का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है l सद्यन्त्र में उसके दीदी जीजा और अनंजय के शामिल होने का आरोप लगाया है। पुलिस इस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई में पुलिस लगी है l

क्या बताया एसपी ने?

एसपी वेस्ट गौरव ग्रोवर के मुताबिक, छात्रा की तहरीर पर मुकदमा कायम कर लिया गया है। छात्रा का मेडिकल कराया जा रहा है इसके साथ ही दोषियों की गिरफ़्तारी की जाएगी। वहीं इस मामले में आईआईटी प्रशासन की तरफ से किसी का कोई बयान अभी तक सामने नहीं आया है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story