×

IIT Kanpur Placement: IIT कानपुर के छात्रों पर 'धनवर्षा'! प्लेसमेंट में ₹1.90 करोड़ का जॉब ऑफर, 33 को 1 करोड़ से अधिक

IIT Kanpur Placement: IIT-कानपुर के प्लेसमेंट टीम के मेंबर ने बताया कि, “मेवरिक डेरिवेटिव्स और दा विंसी” ने 1.28 करोड़ रुपए के पैकेज ऑफर किए। इसके अलावां इंटरनेशनल नौकरियां भी ऑफर की गयी हैं।

Anant kumar shukla
Published on: 2 Dec 2022 2:41 PM GMT
IIT Kanpur 1 crore 90 lacks job offer in placement
X

IIT Kanpur 1 crore 90 lacks job offer in placement (Social Media) 

IIT Kanpur Placement: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) में प्लेसमेंट्स का दौर चालू हो गया है। बैच 2021-22 के लिए प्लेसमेंट फेज-1 सफलतापूर्वक समाप्त हो गया। इस दौरान IIT कानपुर में एक छात्र को ₹1.90 करोड़ का जॉब ऑफर हुआ। जबकि 33 छात्रों को ₹1 करोड़ या उससे ज्यादा के पैकेज ऑफर हुए। IIT-कानपुर के प्लेसमेंट टीम के मेंबर ने बताया कि, "मेवरिक डेरिवेटिव्स और दा विंसी" ने 1.28 करोड़ रुपए के पैकेज ऑफर किए। इसके अलावां इंटरनेशनल नौकरियां भी ऑफर की गयी हैं। जिसके लिए एक करोंड़ से ज्यादा पैकेज दिए गए।

कंपनियों के प्रस्ताव में इस बार 150 प्रतिशत की वृद्धि देखी गयी। पिछले वर्ष 19 अंतर्राष्ट्रीय नौकरियों की तुलना में इस बार 47 अंतर्राष्ट्रीय नौकरी के लिए प्रस्ताव आए। 2022 कैंम्पस प्लेसमेंट दौरान, INR 2.3 CPA का उच्चतम अंतर्राष्ट्रीय वेतन पैकेज रहा। और INR 1.2 CPA का उच्चतम घरेलू वेतन पैकेज पेश किया गया। इस बार औसत वेतन INR 28.7 LPA रहा।

आईआईटी कानपुर 2020-22 बैच के एमबीए के 55 छात्रों नें प्लेसमेंट के लिए इंटरव्यू दिया सभी छात्रों का सेलेक्शन हो गया। वैश्विक आर्थिक मंदी के बावजूद, MBA प्रोग्राम में साल-दर-साल (YoY) औसत CTC में 22.54 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

आईआईटी कानपुर में प्लेसमेंट में आईं कंपनियां

Axtria, EXL Service, Goldman Sachs, ICICI Bank, Intel, Microsoft, Ola Cabs, Rubrik, Samsung, Uber Technologies Inc, Tiger Analytics, Morgan Stanley, Accenture Strategy, Barclays, Flipkart

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story