×

कोरोना से तबाही! दिल्ली-यूपी में बढ़ेगा संक्रमण, हो जाएं सावधान

रिसर्च में यह बात सामने आई है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना का पीक आने वाला है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 7 April 2021 12:55 PM GMT
कोरोना से तबाही! दिल्ली-यूपी में बढ़ेगा संक्रमण, हो जाएं सावधान
X

कोरोना से तबाही! दिल्ली-यूपी में बढ़ेगा संक्रमण, हो जाएं सावधान (फोटो- न्यूजट्रैक)

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की दस्तक होने के बाद तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। महामारी से कई राज्यों की हालत बदतर होती जा रही है। भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना के ग्राफ ने सरकार की चिंता बढ़ी दी है। कोविड-19 संक्रमण को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने चेतावनी दी है और कहा है कि देश में तेजी से महामारी फैल रही है। ऐसे में आने वाले चार हफ्ते काफी अहम होने वाले हैं।

दिल्ली-यूपी में आने वाला है कोरोना का पीक

इस बीच कोरोना को लेकर डराने वाली बात सामने आई है। IIT कानपुर ने कोविड-19 पर एक रिसर्च की है, जिसके नतीजे चिंताजनक हैं। दरअसल, रिसर्च में यह बात सामने आई है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना का पीक आने वाला है। अध्ययन के मुताबिक, यूपी में रोजाना दस हजार से ज्यादा मामले सामने आएंगे, जबकि दिल्ली में एक दिन में कोरोना वायरस के आठ हजार 500 मामले सामने आने की संभावना जताई गई है।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

देश में तेजी से बढ़ेगा कोरोना का ग्राफ

IIT कानपुर की रिसर्च के नतीजे के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में 21-25 अप्रैल के बीच कोरोना पीक पर होगा, जबकि दिल्ली में अप्रैल लास्ट वीक में कोरोना का पीक आ सकता है। इस नतीजे के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है। अगर ये संभावना सच हुई तो दोनों राज्यों में कोविड-19 संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ेंगे और इसी के साथ देश में कोरोना का ग्राफ भी तेजी से ऊपर जाएगा।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

देश में लगातार बढ़ रहे

आपका बता दें कि देश में मंगलवार को 96,982 मामले सामने आए, जबकि इस बीमारी की वजह से 446 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य की सरकारों ने सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी हैं। पंजाब में सरकार ने 30 अप्रैल तक पाबंदियां बढ़ा दी हैं। साथ ही स्कूल-कॉलेज को भी 30 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

Shreya

Shreya

Next Story