Agra News: ऐप बनाकर नामचीन कंपनी के कंटेंट चोरी करने के आरोप में IIT पासआउट युवक गिरफ्तार

Agra News: आशीष के एप्प पर आज 14500 सब्सक्राइबर है । सभी सब्सक्राइबरो से आशीष ने फर्जी तरीके से सब्सक्रिप्शन शुल्क वसूला.

Rahul Singh
Published on: 13 Jan 2023 12:33 PM GMT
Agra IIT passout youth stealing content by an app
X

Agra IIT passout youth stealing content by an app

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने आईआईटी जोधपुर पास आउट युवक को गिरफ्तार किया है। आशीष पर आरोप है कि उसने स्टार मेट ऐप बनाई । एप्प बनाकर नामचीन कम्पनी के कंटेंट चोरी कर एप्प डालें । एप पर चोरी किये गए कंटेंट दिखाकर सब्सक्राइबर्स से लाखों की कमाई की।

आशीष के एप्प पर आज 14500 सब्सक्राइबर है । सभी सब्सक्राइबरो से आशीष ने फर्जी तरीके से सब्सक्रिप्शन शुल्क वसूला । स्टार कंपनी के अधिकारियों को इस बात की जानकारी हुई । जानकारी पुख्ता करने के बाद कंपनी ने आशीष कि एप्प के खिलाफ सबूत जुटाए । शाहगंज पुलिस और साइबर सेल से पूरे मामले की शिकायत की।

मामला संज्ञान में आने के बाद साइबर सेल ने जांच की । जांच में फर्जीवाड़े की तस्वीर साफ होने के बाद आरोपी आशीष और उसके भाई के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया । जांच पड़ताल के कुछ घंटे के अंदर ही शाहगंज पुलिस और साइबर सेल टीम ने आरोपी आशीष को गिरफ्तार कर लिया । आशीष ने जोधपुर से आईआईटी की पढ़ाई की है। लेकिन अच्छी नौकरी करने की बजाय आशीष अपने भाई के साथ साइबर क्राइम की वारदात को अंजाम दे रहा था।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आशीष के खाते चेक करने पर पता चला है कि आशीष अब तक ₹6 लाख का लेनदेन कर चुका है । आशीष के खाते में ₹6 लाख रुपये थे । आशीष के खाते को सीज कर दिया गया है । आशीष का भाई इस अपराध में उसका साथ दे रहा था । पुलिस टीम आशीष के भाई की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है।

तेजी से बढ़ रही है साइबर क्राइम की वारदाते, रहना होगा सावधान

साइबर क्राइम की वारदातों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है । ऐसे में लोगों को इंटरनेट का इस्तेमाल करते समय बेहद सावधान रहने की जरूरत है । क्योंकि जरा सी असावधानी आप को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है । आपका खाता साफ हो सकता है ।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story