×

Etah News: फौजी के प्लॉट पर दबंग कर रहा है अवैध कब्जा, न्याय न मिलने पर परिवार आत्मदाह को मजबूर

Etah News: एटा के थाना जैथरा क्षेत्र के ग्राम नगला डाढी कसुलिया में चीन की सीमा पर तैनात फौजी का परिवार योगी के अधिकारियों से न्याय पाने के लिए दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं।

Sunil Mishra
Published on: 5 Sep 2022 4:26 PM GMT
Illegal occupation is dominating the armys plot, due to lack of justice, the family is forced to immolate
X

एटा: फौजी के प्लॉट पर दबंग कर रहा है अवैध कब्जा

Etah News: एटा जनपद के थाना जैथरा क्षेत्र (Police Station Jaithra Area) के ग्राम नगला डाढी कसुलिया में चीन की सीमा पर तैनात फौजी मुकेश का परिवार योगी के अधिकारियों से न्याय पाने के लिए दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं। फौजी के प्लॉट पर गांव के दबंग रामवीर जबरन फौजी के प्लॉट पर पांच दिन से निर्माण कार्य कर रहे हैं और पीड़ित परिवार डीएम, एसएसपी, एस डी एम, तहसीलदार के दरबार में न्याय की गुहार लगा रहा है किंतु किसी भी अधिकारी ने कोई कार्रवाई करना उचित नहीं समझा।

मजबूरी में पीड़ित फौजी परिवार (military family) अपने परिजनों व ग्रामीणों के साथ 40 किलोमीटर दूर से आज पुनः ट्रैक्टर से एसएसपी व जिलाधिकारी से दूसरी बार प्रार्थना पत्रदे न्याय मागने आये किंतु फिर भी न्याय न मिलने पर पूरा परिवार

आत्मदाह करने को मजबूर हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से न्याय मांगने आये रिटायर्ड हवलदार ओमवीर सिंह ने बताया कि आज हम सपरिवार महिला व बच्चों के साथ अपने प्लॉट पर पांच दिन से जबरन हो रहे निमार्ण कार्य को रूकवाने की दूसरी बार गुहार लगाने आये हैं इससे पूर्व भी हम जिलाधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारीयों को अवैध कब्जा रुकवाने का प्रार्थना पत्र दे चुके हैं और तभी से अधिकारियो के यहाँ चक्कर लगा रहे हैं किंतु अवैध कब्जा धारी रामवीर के राजनीतिक दबाव व पुलिस के मिले होने के कारण निर्माण नहीं रुक रहा है।

उन्होंने बताया की दिनांक 29 अगस्त को रामवीर ने भंते टिंकू राजेश राजवीर आदि ने गुंडों के साथ मिलकर जबरन हमारे द्वारा किया जा रहा कार्य रुकवा दिया गया और अपने गुंडों के साथ मिलकर हमारे प्लॉट पर कब्जा कर लिया और तब से लगातार निर्माण कार्य जारी है।

पीड़िता ने लगाया राजनैतिक दबाव तथा पुलिस के मिलकर कब्जा कराने का आरोप

घटना की शिकायत आज मीरा पत्नी ओम सिंह, संध्या पत्नी मुकेश (चीन सीमा पर अरूणाचल प्रदेश में तैनात) ने आज दर्जनों ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी एटा अपर पुलिस अधीक्षक को एक द्वितीय प्रार्थना पत्र दिया है साथ ही ओमपाल ने घोषणा की है अगर हमें न्याय नहीं मिला तो हम जिला प्रशासन के विरुद्ध आत्मदाह कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेंगे। जिसका जिम्मेदार जिला प्रशासन होगा।

वह देश की रक्षा में लगे हैं और दबंग मेरे प्लॉट पर कब्ज़ा कर रहे हैं

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर न्याय मांगने आई सीमा पर तैनात फौजी मुकेश की पत्नी संध्या ने बताया मेरा पति बॉर्डर पर तैनात है वह देश की रक्षा में लगे हैं और दबंग मेरे प्लॉट पर प्रशासन से मिलकर जबरन कब्जा करा रहा है। तव से लगातार अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद भी आज तक निर्माण कार्य नहीं रुका है। अगर प्रशासन ने निर्माण कार्य नहीं रुकवाया तो हम सपरिवार आत्म दहा करने को मजबूर होंगे

अधिकारियों के दरवाजे दरवाजे ठोकर खाने के बाद भी नहीं रुक रहा निर्माण

वही रिटायर फौजी सीमा पर तैनात मुकेश के बड़े भाई ओमवीर ने बताया की हमारा परिवार देश की सेवा कर रहा है और प्रशासन गुंडों की मदद कर हमारी जमीन पर कब्जा करा रहा है अगर हमें न्याय नहीं मिला तो हम आत्मदहा को मजबूर होंगे जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल से कई बार फोन से संपर्क करने के बाद उसे वार्ता नहीं हो सकी अब देखना है कि प्रशासन फौजी परिवार की मदद करता है या उसे आत्मदाह के लिए मजबूर?

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story