×

Shamli News: भू-माफियाओं में मचा हड़कंप, तालाब की भूमि पर चला सीएम योगी का बुलडोजर

Shamli News: उत्तर प्रदेश के शामली जनपद के कांधला कस्बे की जन्नत कॉलोनी में तालाब की भूमि पर अवैध रुप से कब्जा किये गए जमीन को प्रशासन ने जेसीबी लगा कर खाली करवाया।

Pankaj Prajapati
Published on: 14 April 2022 12:06 PM GMT
Kanpur: कानपुर में मदरसे के अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर, प्रधानाध्यापक ने लगाया प्रशासन पर आरोप
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Shamli News: उत्तर प्रदेश के शामली जनपद के कांधला कस्बे की जन्नत कॉलोनी में तालाब की भूमि पर बाबा योगी का बुलडोजर गरजा। इस कार्रवाई में अवैध रुप से कब्जा किये गए जमीन को प्रशासन ने जेसीबी लगा कर खाली करवाया। इस दौरान भू-माफियाओं में भी हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल, आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की सरकार के दोबारा बनने के बाद लगातार सार्वजानिक जमीन पर कब्जा करने वालो के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी किए हैं कि तालाबों की सभी भूमि को कब्जा मुक्त कराया जाए और तालाबों का फिर से सौंदर्यीकरण किया जाए ।

राजस्व विभाग की टीम ने दल-बल के साथ लिया एक्शन

इसी क्रम में शामली के कांधला कस्बे की जन्नत कॉलोनी में भी पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने दल-बल के साथ तालाब की भूमि पर किए गए कब्जे को बुलडोजर चलवा कर कबजा मुक्त कराई है। राजस्व विभाग के नायाब तहसीलदार गौरव कुमार (Naab Tehsildar Gaurav Kumar) की अगुवाई में राजसव विभाग की टीम ने पुलिस बल को साथ लेकर जेसीबी की मदद से तालाब की भूमि पर किए गए कब्जे को मुक्त कराते हुए कई मकानों पर निशान भी लगाए गए हैं।

फोटो: गौरव कुमार (नायब तहसीलदार)

राजस्व विभाग की टीम ने कई लोगों को नोटिस देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने समय रहते तालाब की भूमि को कब्जा मुक्त नहीं किया तो जल्द ही दोबारा से बुलडोजर चलवा कर मकानों का ध्वस्तीकरण कराया जाएगा। वहीं राजस्व विभाग के द्वारा की गई कार्रवाई से कस्बे के भू-माफियाओं के साथ अन्य कब्जा धारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story