×

Sant Kabir Nagar: खनन माफियाओं पर प्रशासन मेहरबान, जिले में धड़ल्ले से हो रहा अवैध बालू खनन

Sant kabir Nagar: संत कबीर नगर में अवैध बालू खनन को लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर खनन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

Amit Pandey
Published on: 24 Jun 2022 10:33 AM GMT
Sand mining in Sant Kabir Nagar
X

संत कबीर नगर में से हो रहा अवैध बालू खनन 

Sant kabir Nagar: यूपी के संत कबीर नगर जिले में खनन माफियाओं पर जिला प्रशासन मेहरबान नजर आ रहा है, जिसके चलते बालू माफिया मनमानी तरीके से अवैध बालू खनन करने का कार्य कर रहे हैं। मामले में धनघटा थाना क्षेत्र के नारायणपुर में अवैध बालू खनन को लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर खनन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग की.

1 लाख टन तक अवैध बालू खनन किया जा चुका

आपको बता दें कि पूरा मामला संत कबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम सभा नारायणपुर का है। जहां पर गाटा संख्या 1150 में बालू खनन का पट्टा स्वीकृत है, लेकिन पट्टा धारकों द्वारा उक्त नंबर के अलावा भी अलग-अलग सिवान पर अवैध रूप से बालू खनन का कार्य किया जा रहा है। बालू खनन माफियाओं द्वारा लगभग 1 लाख टन घन मीटर तक अवैध बालू खनन किया जा चुका है।


शिकायतकर्ता जनक राज सिंह द्वारा लगातार खनन अधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल सहित अन्य माध्यमों से खनन माफियाओं के खिलाफ शिकायत की जा रही है, लेकिन अभी तक खनन माफियाओं के ऊपर कोई कार्यवाही नहीं हुई। कार्यवाही ना होने से खनन माफियाओं द्वारा लगातार अवैध बालू खनन का काम किया जा रहा है जिसको लेकर जनक राज सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर खनन माफियाओं के ऊपर कार्यवाही की मांग की है।

ग्रामीणों ने जिला प्रशासन पर लगाया आरोप

ग्रामीणों का आरोप है कि खनन माफियाओं द्वारा सैकड़ों ट्रक और ट्रालियों द्वारा ओवरलोडिंग कर अवैध रूप से खनन कर बालू को बेचा जा रहा है लेकिन जिला प्रशासन बालू माफियाओं के ऊपर कार्यवाही करने से कतरा रही है.

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story