×

Impact: CHC टाइम में फीस लेकर पेशेंट देखने वाले डेंटल सर्जन के खिलाफ जांच शुरु

Manali Rastogi
Published on: 18 Oct 2018 3:10 AM GMT
Impact: CHC टाइम में फीस लेकर पेशेंट देखने वाले डेंटल सर्जन के खिलाफ जांच शुरु
X

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में कादीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टेड डेंटल सर्जन के रिश्वत लेने वाले केस में आखिर जांच टीम बैठ ही गई। बुधवार को newstrack.com ने 'CHC टाइम में फीस लेकर पेशेंट देखता है ये डेंटल सर्जन' शीर्षक से प्रमुखता के साथ ख़बर प्रकाशित किया था, जिस पर संज्ञान लेते हुए सीएमओ ने दो सदस्यीय जांच टीम गठित कर दी है। सीएमओ ने कहा है कि वीडियो में नजर आ रहे जिस शख्स से पैसा लिया जा रहा है उससे भी जांच के दौरान पूछताछ की जाएगी।

CMO के आदेश पर दो सदस्यीय जांच टीम कर रही पड़ताल

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सीबीएन त्रिपाठी ने अवैध वसूली के वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। मामले में जांच शुरू होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। डिप्टी मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरएस वर्मा के नेतृत्व में मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- MP में गढ़ रही झूठ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सीबीएन त्रिपाठी के अनुसार मरीज और तीमारदार से अवैध वसूली करना गंभीर अपराध है। मामले में जांच के लिए टीम गठित कर दी गयी है। जांच के बाद प्रशासन को रिपोर्ट भेज दिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि जांच में दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिला चिकित्सालय के साथ ही महिला अस्पताल में भी वायरल वीडियो के बारे में तरह-तरह की चर्चा होती रही।

मंगलवार को वायरल हुआ था वीडियो

मंगलवार को जिले के कादीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात चिकित्सक वीएन वर्मा का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद ज़िले में हड़कंप मच गया था। लोग यह जानने के प्रयास में थे कि यह पैसा किस चीज के एवज में लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सांसद अमर सिंह ने आजम खां के खिलाफ दर्ज कराया केस, कहा- अभद्र भाषा का किया था प्रयोग

बताया जा रहा है कि एक तीमारदार दांत के ऑपरेशन के सिलसिले में गया था। उससे स्वास्थ्य केंद्र में परामर्श शुल्क के नाम पर यह पैसा लिया गया था। बाद में पैसा लेते हुए वीडियो का मामला मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सीबीएन त्रिपाठी के संज्ञान में भी आया था।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story