×

Pakistan News: इमरान खान को लाहौर हाईकोर्ट से बड़ी राहत, आतंकवाद के दो मामलों में मिली जमानत

Pakistan News: पूर्व पीएम ने मंगलवार को कोर्ट को बताया कि वह अदालत में चुपके से आए थे, क्योंकि उनके घर के पास भारी संख्या में पुलिस तैनात थी, ताकि उन्हें कोर्ट पहुंचने से रोका जा सके।

Ashish Pandey
Published on: 21 March 2023 11:00 PM GMT
Pakistan News: इमरान खान को लाहौर हाईकोर्ट से बड़ी राहत, आतंकवाद के दो मामलों में मिली जमानत
X
Imran Khan

Pakistan News: लाहौर हाईकोर्ट से इमरान खान को बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री को दो आतंकवाद मामलों में जमानत दे दी है। पिछले सप्ताह इस्लामाबाद में न्यायिक परिसर के बाहर हुई हिंसा को लेकर इमरान खान के खिलाफ दर्ज आतंकवाद समेत कई मामलों में मंगलवार को लाहौर हाईकोर्ट ने सुरक्षात्मक जमानत दे दी।

न्यायमूर्ति शहबाज रिजवी और न्यायमूर्ति फारूक हैदर की दो न्यायाधीशों की पीठ ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख को 27 मार्च तक आतंकवाद के मामलों में सुरक्षात्मक जमानत दे दी। पूर्व पीएम तोशखाना मामले में एनएबी की जांच में लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के न्यायमूर्ति बाकिर नकवी के सामने भी पेश हुए। कोर्ट ने इमरान को अगले मंगलवार तक सुरक्षात्मक जमानत दे दी।

कोर्ट में चुपके से आए थे

कोर्ट के एक अधिकारी ने सुनवाई के बाद बताया कि इमरान खान ने मंगलवार को अदालत को बताया कि वह कोर्ट में चुपके से आए थे, क्योंकि उनके घर के पास भारी संख्या में पुलिस तैनात थी, ताकि उन्हें कोर्ट पहुंचने से रोका जा सके। वहीं इमरान खान ने कहा कि उन्हें किसी भी मामले में पेश होने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन कोर्ट में उनकी पेशी के दौरान सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई अराजकता पैदा न हो।

दर्ज मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 100 हो गई है

पिछले 11 महीनों में इमरान के खिलाफ दर्ज मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 100 हो गई है। इससे पहले इमरान खान कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए थे साथ ही उनके कार्यकर्ताओं ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई का विरोध किया था। लेकिन इमरान ने हाईकोर्ट जाने को लेकर अपनी रणनीति बदल दी। पंजाब और इस्लामाबाद पुलिस ने प्रांत के विभिन्न हिस्सों से 500 से अधिक पीटीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार कार्यकर्ता लाहौर और इस्लामाबाद में हाल की हिंसा की घटनाओं में वांछित थे।

मेरी पत्नी अकेली थी जो पुलिस हमले के दौरान डर गई थी

पंजाब प्रांत में उनके खिलाफ दर्ज सभी मामलों का विवरण मांगने वाली याचिका में पीटीआई प्रमुख एलएचसी के न्यायमूर्ति तारिक सलीम शेख के समक्ष भी उपस्थित हुए। इमरान खान ने न्यायमूर्ति शेख को सूचित किया कि पंजाब सरकार ने उनके (न्यायाधीश) आदेश का उल्लंघन किया और लाहौर में मेरे घर पर हमला किया गया। मेरी पत्नी अकेली थी जो पुलिस हमले के दौरान डर गई थी।
इमरान खान ने अदालत से अनुरोध किया कि पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी और पुलिस महानिरीक्षक के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने के लिए उनके जमान पार्क आवास पर पुलिस कार्रवाई को रोकने के लिए मामला दर्ज करने के लिए उनकी याचिका पर पुलिस को आदेश दिया जाए।

हिंसा भड़काने के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार

पाकिस्तान की पुलिस ने तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के लिए पिछले सप्ताह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पेशी के दौरान यहां अदालत परिसर के बाहर हिंसा भड़काने के आरोप में एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है। पत्रकार की पहचान सिद्दीकी जान के रूप में हुई है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story