×

अयोध्या के डीएम एक्शन में, अनावश्यक घूम रहे लोगों पर हुई कार्रवाई

जिला मजिस्ट्रेट ने सभी अधिकारियों को लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का पालन पूरी सख़्ती के साथ कराया जाएगा, अतः बहुत ही आवश्यक होने पर भी घर से एक ही व्यक्ति बाहर निकले और कार्य करने के बाद यथाशीघ्र अपने घर वापस जाएं।

राम केवी
Published on: 1 May 2020 1:43 PM GMT
अयोध्या के डीएम एक्शन में, अनावश्यक घूम रहे लोगों पर हुई कार्रवाई
X

अयोध्याः जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने स्वयं अयोध्या नगर के रिकाबगंज, नियावां, साहबगंज, गुदड़ी बाजार चौराहा, रीढ़गंज, चौक, फतेहगंज, कसाबबाड़ा आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने जगह-जगह रुककर आने-जाने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की तथा अनावश्यक घूम रहे लोगों के वाहनों को सीज किया गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिन लोगों को जिस कार्य हेतु पास दिए गए हैं वह उसका उपयोग उसी कार्य में ही करेंगे, उसके अतिरिक्त पास का दुरुपयोग करते हुए पाए जाने पर उनके पास को निरस्त करने के साथ वाहनों को सीज कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन दुकानदारों को पास दिए गए हैं वे उसका उपयोग केवल होम डिलीवरी के समय करेगे।

पवित्र रमजान माह के पहले शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट अनुज कुमार झा, वरिष्ठ पुलिस पुलिस अधिकारी आशीष तिवारी सहित मस्जिदों के इमाम पहले ही अपील कर चुके हैं कि मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए न आए, अपने घरों पर ही नमाज पढ़ें। लॉक डाउन का पूर्ण रूप से पालन करे।

सख्ती न करनी पड़ें रहें घर में

जिला मजिस्ट्रेट ने सभी अधिकारियों को लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का पालन पूरी सख़्ती के साथ कराया जाएगा, अतः बहुत ही आवश्यक होने पर भी घर से एक ही व्यक्ति बाहर निकले और कार्य करने के बाद यथाशीघ्र अपने घर वापस जाएं। जो लोग अनावश्यक रूप से घूमते हुए पाए जाएंगे उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के साथ वाहनों को सीज कर दिया जाएगा। जिला प्रशासन को सख़्ती न करनी पड़े, अतः सभी लोग लाक डाउन का पूर्णता पालन करें और जिला प्रशासन का सहयोग करें।

राम केवी

राम केवी

Next Story